होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'अब कहां गई UPA राज में सिलेंडर लेकर घूमने वाली स्मृति ईरानी' महंगाई पर रंधावा ने कसा तंज

देशभर में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।
04:00 PM Jun 23, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। देशभर में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने कहा कि यूपीए राज में सिलेंडर पर 5-10 रुपए बढ़ने पर तो स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर घूमती थी। लेकिन, मोदी राज में सिलेंडर की कीमतों में लगातार ईजाफा हो रहा है। आज हालात ये है कि सिलेंडर की कीमत 1100 रुपए पार कर गई है। लेकिन, यूपीए राज में सिलेंडर लेकर घूमने वाली स्मृति ईरानी अब कहां है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने यह बात शुक्रवार को भरतपुर जिले में कुम्हेर क्षेत्र के सैंत गांव में आयोजित जनसभा के दौरान कहीं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ एक दिवसीय भरतपुर दौरे पर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जो जनता से वादा किया था, उसे गारंटी के साथ पूरा किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसानों को 60 प्रतिशत सब्सिडी मिल रही है। जिन पशुपालकों की गायों की लंबी से मौत हुई है, उन्हें 40 हजार रुपए का मुआवजा मिला है। ऐसा करने वाला राजस्थान देश में पहला राज्य है। आज एक हजार रुपए पेंशन दी जा रही है। राजस्थान में जब-जब भी कांग्रेस की सरकार आई हैं, पेंशन बढ़ी है। लेकिन, बीजेपी राज में कभी पेंशन में बढ़ोतरी नहीं की गई।

रंधावा ने पूछा- क्या स्मृति ने चूल्हा जलाना बंद कर दिया?

प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि देश में जब कांग्रेस की सरकार थी, उस वक्त सिलेंडर के दामों में कभी 10 रुपए तो कभी 5 रुपए। जिस पर स्मृति ईरानी सिलेंडर लेकर गली-गली में पहुंच जाती थी और लोगों से कहती थी कि कांग्रेस ने सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी है। लेकिन, आज हालात ऐसे है कि गैस सिलेंडर की कीमत 1150 रुपए तक पहुंच गई है। रंधावा ने पूछा कि मनमोहन सिंह की सरकार के समय सिलेंडर लेकर घूमने वाली स्मृति ईरानी आज कहां चली गई है? क्या उसने घर में सिलेंडर से चूल्हा जलाना बंद कर दिया है? उन्होंने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार सिलेंडर पर 500 रुपए की सब्सिडी दे रही है। लेकिन, केंद्र सरकार गरीबों को राहत देने के लिए कुछ भी नहीं कर रही है।

बीजेपी वाले सिर्फ मार्केटिंग कर सकते है, हम नहीं

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये बीजेपी वाले सिर्फ मार्केटिंग कर सकते है, लोगों की भलाई का काम नहीं कर सकते है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी के नेता मार्केटिंग करने में पीछे है और लोगों की भलाई के लिए काम करने में सबसे आगे है। हमारे लीडर राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे भी कहते हैं कि वो काम करो, जिससे लोगों का भला हो सके। इंदिरा गांधी ने 40 साल पहले नारा दिया था कि गरीबी हटाओ और आज हम उसी पर काम कर रहे है। मोदी पर तीखा हमले बोलते हुए रंधावा ने कहा कि वो विदेशों में घूमने में व्यस्त है, वो अक्सर कहते है कि देश में कांग्रेस ने 70 साल में कोई काम नहीं किया। लेकिन, हम कहते है कि राजस्थान में गहलोत सरकार ने जो काम किया है, वो हिंदूस्तान में किसी ने नहीं किया है।

ये खबर भी पढ़ें:- खबर का असर: अजमेर में ठेले वाले पर ‘खाकी’ का जुल्म…बेरहमी से पीटा, कांस्टेबल हुआ लाइन हाजिर

Next Article