For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘कोरोना की रोकथाम के लिए चीन नहीं उठा रहा प्रभावी कदम’, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले- हम चीन की व्यवस्था से चिंतित

04:39 PM Jan 05, 2023 IST | Jyoti sharma
‘कोरोना की रोकथाम के लिए चीन नहीं उठा रहा प्रभावी कदम’  अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बोले  हम चीन की व्यवस्था से चिंतित

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में करोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बिस्तरों की कमी हो गई है और मरीजों को अस्पताल के गलियारों में स्ट्रेचर या व्हीलचेयर पर बैठकर ऑक्सीजन लेते देखा जा सकता है। दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान जारी कर कहा है कि उन्हें चीन में तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना को रोकने की चिंता है।

Advertisement

प्रतिबंधों को लेकर चीन ने दी जवाबी कार्रवाई की चेतावनी

बता दें कि शहर के पूर्वी इलाके में स्थित चुइयांग्लु अस्पताल आज नए मरीजों से भरा हुआ था। दोपहर तक अस्पताल में सभी बिस्तर भर चुके थे। लेकिन एम्बुलेंस से यहां मरीजों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी था। बीते बुधवार को भी यूरोपीय संघ ने अपने सदस्य देशों को चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 का टेस्ट लागू करने को कहा था। दूसरी तरफ इस पर चीन ने चेतावनी दी कि अगर इस तरह की नीतियां संघ के सभी देशों में लागू की गईं तो वह जवाबी कार्रवाई करेगा।

कोरोना की रोकथाम के तरीके से चिंतित

वहीं चीन में कोरोना से पैदा हुए भयानक हालाता को देखते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि चीन कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जो तरीके अपना रहा है उससे वह काफी चिंतित है। बाइडन ने कहा कि  अगर आप चीन से आ रहे हैं, तो आपकी जांच होनी चाहिए। चीन नहीं कर रहा है। मुझे पता है कि वे बेहद संवेदनशील हैं। हम सलाह देते हैं पर वे स्पष्टवादी कतई नहीं है।

.