For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Budget के विरोध में उपेन यादव की भूख हड़ताल, 15 फरवरी से शहीद स्मारक पर आंदोलन

09:59 AM Feb 11, 2023 IST | Jyoti sharma
rajasthan budget के विरोध में उपेन यादव की भूख हड़ताल  15 फरवरी से शहीद स्मारक पर आंदोलन

जयपुर। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने गहलोत सरकार के बजट (Rajasthan Budget 2023) को चुनावी बजट करार दिया और बेरोजगारों के लिए निराशा का बजट बता दिया। उन्होंने अब अन्न त्याग दिया है। उनका कहना है कि जब तक सीएम गहलोत भर्तिय़ों की घोषणा नहीं करेंगे तब तक वे अन्न नहीं ग्रहण करेंगे। इसके अलावा उन्होंने सभी बेरोजगारों से 15 फरवरी से शहीद स्मारक पर आंदोलन के लिए तैयार रहने को भी बोल दिया है।

Advertisement

1 लाख भर्ती की घोषणा कर बेरोजगारों से किया छलावा

उपेन यादव ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि जब से बजट आया है हर बेरोजगार निराश हो गया है। मैंने बजट (Rajasthan Budget 2023) देखा मैं खुद अवसाद में आ गया। बेरोजगारों के लिए 1 लाख की भर्ती की घोषणा कर उन्होंने सिर्फ छलावा किया है। प्रदेश में इतने बेरोजगार हैं उन्हें नौकरी चाहिए, पेपर लीक पर आपने क्या किया। युवा आज आक्रोशित है और अवसाद में है। सरकार को जिताने में जिस वर्ग का सबसे ज्यादा भागीदारी होती है उनमें सबसे ज्यादा 60 प्रतिशत युवा होते हैं।

बेरोजगारों से किया समझौता आज तक धरातल पर नहीं उतरा

उपेन ने कहा कि बेरोजगारों से कितनी बार सरकार ने बातचीत की है, समझौता किया है, लेकिन आज तक समझौते के एक भी बिंदु पर काम नहीं हुआ, न ही वे धरातल पर उतरी हैं। सरकार की इस तरह की वादाखिलाफी और रवैया देखकर मैं अवसाद में आ गया हूं। जो लोग बेरोजगार हैं उनका भी घर है, उनका परिवार है, उन्हें अपना घर चलाना है। वो कहां से क्या करेंगे। इसलिए मैं आज सरकार से कहना चाहता हूं कि जब तक आप बेरोजगारों की भर्तिय़ों की घोषणा नहीं करते तब तक मैं अन्न नहीं ग्रहण नहीं करूंगा।

15 फरवरी से शहीद स्मारक पर आंदोलन

उपेन यादव ने 15 फरवरी को शहीद स्मारक पर धरना देने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कल बजट में भर्तियों की घोषणा नहीं होने से बेरोजगार दुखी हैं। उन्हें दुखी देखकर मुझे भी नींद नहीं  रही है। इसलिए सभी बेरोजगार 15 फरवरी के लिए तैयार रहें।

.