For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

उपेन यादव का सरकार पर निशाना, कहा- अगली बार पेपर लीक हुआ तो नेताओं का भविष्य लीक कर देंगे

01:57 PM Jan 19, 2023 IST | Jyoti sharma
उपेन यादव का सरकार पर निशाना  कहा  अगली बार पेपर लीक हुआ तो नेताओं का भविष्य लीक कर देंगे

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ आज अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में अलवर की सड़कों पर उतरे और पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन किया। उपेन यादव के साथ अलवर के बड़ी संख्या में बेरोजगार शामिल हुए और पेपर लीक के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisement

विधानसभा में पास हो कानून, उम्रकैद की सजा का हो प्रावधान

उपेन यादव ने बेरोजगारों के साथ कंपनी बाग से जिला कलेक्टर कार्यालय तक आक्रोश रैली निकाली और प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। उपेन यादव ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं जिससे युवाओं का भविष्य खतरे में आ गया है। प्रदेश की इस सरकार के दौरान एक नहीं बल्कि 10-10 पेपर लीक हो चुके हैं। अब अगर एक भी पेपर लीक हुआ तो राजस्थान की सरकार के नेताओं का भविष्य बेरोजगार लीक कर देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि विधानसभा में एक कानून पास कराया जाए जिसमें पेपर लीक करने वालों पर कड़ी सजा का प्रावधान किया जाए। वो एक साल नहीं बल्कि सालों साल जेल में बंद रहे। इसके साथ ही आरोपियों पर रासुका लगाने का भी प्रावधान किया जाए।

देश की संसद में भी बने कानून, पीएम मोदी से अपील

उपेन यादव ने कहा कि मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील करता हूं कि वे संसद में बिल पास कराएं जिससे पेपर लीक मामले अगर आगे आते हैं तो इनके माफिया को कड़ी से कड़ी सजा मिले और जांच की प्रक्रिया इस तरह की जाए कि जो भी इसमें शामिल है चाहे व मंत्री हो, नेता हो, सरकारी कर्मचारी हो, वह बस पकड़ में आ जाए। एक भी आरोपी छूटने ना पाए। इस मामले में नेताओं को राजनीति पीछे छोड़कर एक होना होगा। मैं विपक्ष को भी कहता हूं कि आप भी सड़कों पर उतरें कमजोर न बनें, यह देश के भविष्य का सवाल है। आज देश का भविष्य इन पेपर लीक में फंस कर और दबकर रह गया है।

डमी और नकलची अभ्यर्थी हमेशा के लिए हों डिबार

इसके साथ भर्तियों के पेपरलीक के मामलों की जांच सीबीआई से करवाई जाए। सभी पेपर लीक माफियाओं को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और माफियाओं की संपत्ति जब्त की जाए और उनके मकानों पर बुलडोजर चलाया जाए। नकलची और डमी अभ्यर्थियों को हमेशा के लिए डिबार किया जाए। प्रदेश की भर्तियों में प्रदेश के बेरोजगारों को प्राथमिकता दी जाए और जल्द युवा बेरोजगार छात्र संघ आयोग भी बनाया जाए।

इधर बेरोजगारों ने भी कहा कि तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 48 हजार पदों के लिए फरवरी में आयोजित होगी। वहीं राज्य सरकार दावा कर रही है 1 लाख पदों पर और नई भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में सभी भर्ती परीक्षाओं से पहले राज्य सरकार धरपकड़ अभियान चलाकर प्रदेश में पनपे पेपर माफियाओं और गिरोह को खत्म करे।

.