For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

1111 फीट का ज्ञापन लेकर उपेन यादव के साथ बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड का किया घेराव

05:28 PM May 10, 2023 IST | Jyoti sharma
1111 फीट का ज्ञापन लेकर उपेन यादव के साथ बेरोजगारों ने कर्मचारी चयन बोर्ड का किया घेराव

जयपुर। प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं को लेकर लंबे समय से बेरोजगार प्रदर्शन कर रहे हैं।  आज फिर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में जयपुर में बेरोजगारों ने 1111 फिट लंबा ज्ञापन निकालकर कर्मचारी चयन आयोग मुख्यालय का घेराव किया। इस 1111 फीट लंबा ज्ञापन लेकर जब वे सड़क पर उतरे तो हर किसी की नजरें उन पर ठहर गईं। इस ज्ञापन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का उन्होंने दावा भी किया है।

Advertisement

उपेन यादव ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश के हजारों युवाओं का भविष्य डगमगा रहा है। कांग्रेस सिर्फ अपनी सरकार के पार्टी के चुनाव के प्रचार में लगी हुई है। हम मांगे उठा रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं कर रही है। अभी चुनाव आने वाले हैं। प्रदेश में आचार संहिता लग जाएगी। भर्तियां बंद हो जाएंगी, परीक्षाएं नहीं होंगी। इसलिए हम जल्द से जल्द इन भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। भर्तियों को शुरू करने की मांग कर रहे हैं। जिससे छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ ना हो और समय रहते इनकी नियुक्ति हो जाए।

अब मांगें नहीं मानी तो करेंगे आंदोलन

उपेन यादव ने कहा कि भर्ती परीक्षा को आज 7 महीने हो गए हैं लेकिन अभी तक इसका परिणाम जारी नहीं किया। शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम लंबित पड़ा हुआ है। जिसके चलते इनके परीक्षार्थी लंबे समय से आस लगाए हुए बैठे हैं जो की पूरी होती नहीं दिख रही है। राजस्थान सरकार ने जो 1 लाख भर्तियों की घोषणा की थी उन्होंने कैलेंडर भी जारी नहीं किया हुआ। जबकि इसके लिए मैं काफी बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग कर चुका हूं। उपेन यादव ने कहा कि इसके अलावा सीएचए भर्ती परीक्षा की जांच भी अधूरी पड़ी है। इसके निष्पक्ष जांच हो दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले। अगर अब सरकार ने हमारी नहीं सुनी तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

.