होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

CM गहलोत की 1 लाख और नई भर्तियों की घोषणा का उपेन यादव ने जताया आभार, लेकिन जारी रहेगा अनशन

06:37 PM Feb 16, 2023 IST | Jyoti sharma

आज विधानसभा में अशोक गहलोत ने बजट पर वाद-प्रतिवाद पर जवाब देते हुए आज युवाओं को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने युवाओं के लिए 1 लाख और नई भर्तियों की घोषणा  कर दी है। इस घोषणा का राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने स्वागत किया और सीएम गहलोत का आभार जताया। लेकिन उन्होंने कहा कि ये अनशन अभी जारी रहेगा।

जब तक लाठीचार्ज करने वाले SHO का निलंबन नहीं…जारी रहेगा अनशन

दरअसल उपेन यादव ने मांग उठाई कि अजमेर में RPSC के सामने प्रदर्शन करने के दौरान युवा बेरोजगारों पर लाठीचार्ज करने वाले अजमेर सिविल लाइंस थाना इंचार्ज को जब तक निलंबित नहीं किया जाता तब तक वे अन्न का त्याग जारी रहेगा। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि हमारी  सरकार से मांग है कि पहले की सभी लंबित भर्तियों को समय रहते पूरी करें। जो आपने 1 लाख भर्तियों की घोषणा की है , उसका विभाग वाइज वर्गीकरण करके जल्द से जल्द कैलेंडर जारी करें और युवाओं के समझौते की मांगों को भी जल्द पूरा करें।

बजट के जवाब पर लाखों बेरोजगारों पर नजर

इससे पहले जब सीएम का विधानसभा में संबोधन शुरू होने वाला था तब उपेन यादव ने कहा था कि आज आपके 4 बजे होने वाले बजट पर जवाब पर प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं की नजर रहेगी। आपसे पूरी उम्मीद है कि आप जरूर इस बार भर्तियां निकालने की घोषणा कर युवा बेरोजगारों के साथ न्याय करें, आपसे उम्मीद है कि आप पेपर लीक रोकथाम को लेकर भी ठोस फैसले करेंगे।

मार्च महीने में स्कूल व्याख्यता परीक्षा का रिजल्ट

आज उपेन यादव ने आज RPSC के संयुक्त सचिव से स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा परिणाम जारी करवाने और कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती की फाइल विभाग को भिजवाने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर RPSC संयुक्त सचिव से पुलिस प्रशासन की मध्यस्था में बातचीत हुई थी। जिस पर उपेन यादव ने कहा कि संयुक्त सचिव ने मार्च महीने में स्कूल व्याख्याता भर्ती का पूरा परिणाम जारी करने को कहा है।

Next Article