होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रक्षाबंधन पर बहनों को अनूठा गिफ्ट…करौली के तरुण ने बहनों के लिए चांद पर खरीदी 2 एकड़ जमीन

करौली निवासी के एक युवक ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को चांद पर जमीन खरीदकर उपहार में देकर नई मिशाल पेश की है।
09:49 AM Aug 31, 2023 IST | Anil Prajapat
Unique gift on Rakshabandhan

Unique gift on Rakshabandhan : करौली। रक्षाबंधन का पर्व बहन-भाई के प्यार का पर्व है। इस दिन भाई अपनी बहन को वचन के साथ कुछ तोहफा भी देता है, लेकिन राजस्थान के करौली जिले में एक भाई ने अपनी बहनों को अनोखा गिफ्ट दिया है। करौली निवासी के एक युवक ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को चांद पर जमीन खरीदकर उपहार में देकर नई मिशाल पेश की है।

दरअसल, रक्षाबंधन के मौके पर करौली के होली खिड़किया निवासी तरुण अग्रवाल ने अपनी बहन सोनिया और प्रियंका अग्रवाल के लिए चांद पर लेक ऑफ हैपीनेस के पास दो एकड़ जमीन खरीदकर गिफ्ट में दी है। संभवतः चांद पर जमीन खरीदने का राजस्थान का ये चौथा व करौली जिले का पहला मामला है।

बहनें बोलीं-अब चांद पर भी हमारी जमीन

इधर, चांद पर जमीन जमीन मिलने के बाद दोनों बहन काफी खुश है। बहन सोनिया और प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि चांद पर इंसान रह सकता है या नहीं, इसरो के वैज्ञानिक इस बात का पता लगाने में जुटे हुए है। लेकिन, चांद पर हमारी जमीन है, यह हमारे लिए हमेशा यादगार रहेगा। परिवार के सभी सदस्य इस गिफ्ट से बेहद खुश हैं।

तरूण ने बताया-कैसे आया मन में ऐसा ख्याल

तरुण ने बताया कि इस रक्षाबंधन पर अपनी बहनों को बेशकीमती व यादगार तोहफा देने का विचार आया था। काफी सोच-विचार के बाद मन में आया कि इन दिनों चंद्रयान-3 की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में मन में आया कि चांद पर बहनों के लिए जमीन खरीदनी चाहिए, क्योंकि हमारे जिले में अभी तक किसी ने जमीन नहीं खरीदी है।

उन्होंने कहा कि इसके बाद अपनी दोनों बहनों के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। जमीन छोटी बहन प्रियंका अग्रवाल के नाम पर खरीदकर दोनों बहनों को गिफ्ट की है। रक्षा बंधन के मौके पर मैं अपनी बहनों को ऐसा गिफ्ट देकर बहुत खुश हूं। वहीं, बहनों सहित पूरे परिवार में भी खुशी का माहौल है।

अमेरिकी संस्था से खरीदी जमीन

तरुण ने अमेरिका स्थित इंटरनेशनल लूनर लैंड अथॉरिटी से चांद पर 2 एकड़ जमीन खरीदी है। जिसकी कीमत करीब 150 डॉलर बताई जा रही है। जमीन खरीदने के लिए तरुण ने जमीन खरीदने के लिए करीब डेढ़ साल पहले इंटरनेशनल लूनर लैंड अथॉरिटी को आवेदन किया था। जिसमें रक्षाबंधन से पहले जमीन के पेपर देने के लिए कहा गया था। करीब डेढ़ माह कि प्रोसेस के बाद रक्षाबंधन से एक दिन पहले कंपनी ने जमीन का प्रमाण-पत्र व जमीन का नक्शा सौंपा है।

सोशल मीडिया पर भी छाया ये मामला

करीब एक सप्ताह पहले चन्द्रयान-3 की चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतरने के बाद चहुं और चर्चाओं के बीच रक्षाबंधन पर भाई ने बहन को यह अनोखा तोहफा दिया है। रक्षाबंधन पर बहनों को चांद पर जमीन गिफ्ट करने का ये मामला अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हर कोई बहनों को चांद पर गिफ्ट देने वाले भाई की तारीफ में कसीदें गढ़ रहा है।

(सागर शर्मा)

ये खबर भी पढ़ें:-मासूमों का दर्द न जाने कोय…मां-बाप के होते अनाथों की तरह बदहाल ‘नौनिहाल’

Next Article