होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री बोले-देश में बिजली की कमी नहीं, प्रदेश सरकार की नाकामी से बिजली संकट से जूझ रहे लोग

केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की नाकामी के कारण राजस्थान के लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है।
08:08 AM May 17, 2023 IST | Anil Prajapat

जयपुर। केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की नाकामी के कारण राजस्थान के लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली की देश में कोई कमी नहीं है। राज्य सरकार को जितनी बिजली चाहिए उतनी उनको देने के लिए उपलब्ध है। यह राज्य सरकार का काम है, यह उनकी नाकामी है, जो राजस्थान के लोगों को बिजली नहीं दी जा रही है। हरियाणा में गांवों और शहरों में 24 घंटे बिजली मिलती है। उन्होंने मीडिया से कहा कि देश में बिजली का उत्पादन खपत से भी दोगुना है। केन्द्रीय मंत्री यहां एक “रोजगार मेले’ में भाग लेने आए थे।

मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर ने कहा कि राजस्थान को बिजली के मामले में सुधार की जरूरत है। राज्य सरकार को गांव में जो किसान, गरीब लोग हैं उनके बारे में चिंता करने की जरूरत है। केन्द्रीय मंत्री ने राज्य में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर निशाना साधते हुए कहा, कि जिस तरह प्रदेश में 18 बार पेपर लीक हो चुके हैं, उस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को सीबीआई की जांच करवानी चाहिए, अगर वो निष्पक्ष हैं। लेकिन ऐसी सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। राजस्थान तो राम भरोसे है।

ये खबर भी पढ़ें:-मंदिरों पर सरकार करेगी करोड़ों खर्च, पुजारियों का मानदेय भी बढ़ाया

राजस्थान में जोधपुर, जयपुर और अजमेर में रोजगार मेल

देशभर में 45 स्थानों पर मंगलवार को रोजगार मेला आयोजित किया गया। राजस्थान में जोधपुर, जयपुर और अजमेर में रोजगार मेलों का आयोजन किया गया। जोधपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रहे। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न विभागोंं में रिक्त पदों पर भर्ती का विशेष अभियान पारदर्शिता, ईमानदारी और समयबद्धता के साथ हो रहा है। जयपुर में हुए रोजगार मेले में 230 से अधिक अभ्यर्थियों को केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल सिंह गुर्जर ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। कार्यक्रम केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि भारत को विकसित बनाने में युवाओं को अपनी महती भूमिका निभानी होगी। इस अवसर पर सफल अभ्यर्थियों से उन्होंने कहा कि उन्होंने यह मुकाम कड़ी मेहनत और परिश्रम से हासिल किया है। सफल अभ्यर्थियों को देश के लिए अमृत काल में सेवा करने का मौका मिलेगा। देश आजादी का 100 वर्ष माना रहा होगा तब आप लोग उसके साक्षी होंगे।

125 से ज्यादा नियुक्ति पत्र सौंपे 

अजमेर में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय संस्कृति व संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के हाथों 125 से ज्यादा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। मेघवाल ने कहा कि देश को आने वाले पच्चीस सालों में विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प हमारे प्रधानमंत्री ने लिया है, इस संकल्प की पूर्ति में आज नियुक्त होने वाले युवाओं की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-यूथ कांग्रेस चुनाव परिणाम में विवाद, 61 प्रतिशत वोट खारिज

Next Article