होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कानून एवं शांति व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए केन्द्रीय मंत्री ने दिए आवश्यक निर्देश,जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से की चर्चा

12:01 AM Sep 09, 2024 IST | Anand Kumar

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान संसद के तौर पर कानून और शांति व्यवस्था की समीक्षा की। सर्किट हाउस के कक्ष में दोनों वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शेखावत ने मंथन किया जिसमें जोधपुर के पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और जोधपुर रेंज के आईजी विकास कुमार के साथ मंथन करने के साथ ही अपराधों की रोकथाम के अलावा नियमित रूप से गश्त की मॉनिटरिंग को लेकर चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने जोधपुर प्रवास के दौरान संसद के तौर पर कानून और शांति व्यवस्था की समीक्षा की। सर्किट हाउस के कक्ष में दोनों वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ शेखावत ने मंथन किया जिसमें जोधपुर के पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और जोधपुर रेंज के आईजी विकास कुमार के साथ मंथन करने के साथ ही अपराधों की रोकथाम के अलावा नियमित रूप से गश्त की मॉनिटरिंग को लेकर चर्चा की। अपने संसदीय क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार शेखावत दौरा कर रहे हैं। तीन दिनों में विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनने के साथ ही शेखावत ने समस्याओं के समाधान का विश्वास भी दिलाया था। उसी कड़ी में गजेंद्र सिंह शेखावत ने दोनों पुलिस अधिकारियों से चर्चा की।

पर्यटन के विकास को लेकर दिए निर्देश

शेखावत ने जोधपुर शहर के ऐतिहासिक सोजती गेट के जीर्णोद्धार को लेकर जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने पुरातत्व धरोहरों के संरक्षण को ध्यान में रखते हुए सोजती गेट की मरम्मत और जीर्णोद्धार के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

बारिश से होने वाली परेशानी को लेकर दिए निर्देश

सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री ने जोधपुर शहर की विकास परियोजनाओं और जनहित से जुड़ी समस्याओं पर प्रशासनिक अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बारिश के बाद उत्पन्न जलभराव की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाए, ताकि आमजन को जल्द से जल्द राहत मिल सके। बनाड़ रोड और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में जलनिकासी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

आमजन की समस्याओं का हो त्वरित समाधान

शेखावत ने सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए आम जनता की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को उनके शीघ्र समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हम जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है।

बढती घटनाओं को लेकर दिया था शेखावत ने बयान
पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और आईजी विकास कुमार के साथ लंबित प्रकरणों के अलावा निष्पक्ष कार्रवाई को लेकर शेखावत ने चर्चा की है। शेखावत अपना राजनीतिक धर्म निभाते हुए इस तरह की बैठके करते रहते हैं। कृषि मंत्री और जल शक्ति मंत्री रहते हुए भी वह समीक्षा करते थे। खुद के विभाग के अलावा अपने संसदीय क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर भी समीक्षा शेखावत ने की है। लगातार सामने आ रही महिलाओं के साथ घटनाओं को लेकर पिछले दिनों शेखावत में बयान दिया था और कहा था कि कानून और शांति व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने का विश्वास भी दिलाया था। उसी कड़ी में आज बैठक को जोड़कर देखा जा रहा है।

बंद कमरे में की आवश्यक चर्चा

जोधपुर के जिला कलेक्टर से बंद कमरे में शेखावत ने चर्चा की है जोधपुर संसदीय क्षेत्र के विकास कार्य को लेकर चर्चा करने के साथ ही विकास संबंधित आवश्यक फीडबैक लेने के अलावा निर्देश भी दिए है। शेखावत ने प्राप्त शिकायतों के समाधान के निर्देश देने के साथ ही इसके बाद शेखावत दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Next Article