होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

धौलपुर में अनियंत्रित होकर पलटा ट्रक, शादी से लौट रहे 24 लोग हुए घायल, 3 की हालत गंभीर

07:30 PM Feb 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। शादी समारोह के बाद 20 से ज्यादा लोग ट्रक में बैठकर जयपुर से ग्वालियर जा रहे थे। इसी बीच हाईवे पर सरमथुरा रोड बामणी नदी के पास मोड़ पर अचानक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक के पलटने से उसमें बैठे सभी लोग उसके नीचे दब गए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

सूचना पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे। सभी घायलों को एंबुलेंस और निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। जहां तीन गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी घायलों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है। यह हादसा बाड़ी शहर से गुजर रहे नेशनल हाईवे 11बी पर हुआ।

जानकारी के अनुसार, ग्वालियर निवासी मुस्लिम समाज के जलालुद्दीन के परिवार में लड़की की शादी थी। शादी के लिए पूरा परिवार जयपुर गया हुआ था। इस दौरान कैटरिंग का काम करने वाले कुछ मजदूरों को अपने साथ ग्वालियर से ही लेकर गए। सोमवार को शादी हुई थी और आज सुबह सभी लोग सामान सहित वापस ग्वालियर लौट रहे थे। इस दौरान करीब दो दर्जन लोग 10 चक्का नए ट्रक में सवार होकर आ रहे थे।

इसी दौरान बाड़ी के सरमथुरा रोड पर बामनी नदी के पास चालक को नींद की झपकी आई और ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में ट्रक में सवार महिला और बच्चों सहित करीब 20 से ज्यादा लोग ट्रक के नीचे दब गए। वहीं कुछ कैटरिंग के सामान के नीचे भी फंस गए।

आसपास के लोगों ने बचाई जान…

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही ट्रक पलटने की आवाज सुनी। वहां मौजूद लोग बचाने के लिए दौड़े। लोगों की मदद से ट्रक के नीचे फंसे लोगों को जैसे-तैसे निकाला। कुछ लोगों के ऊपर कैटरिंग का सामान और लकड़ी के तख्ते पड़े थे। उनको भी हटाकर उन्हें बचाया साथ में पुलिस प्रशासन को सूचना दी। जिसके बाद एंबुलेंस निजी साधनों से अस्पताल पहुंचाया गया।

Next Article