होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बच गई शिंदे सरकार...उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, फडणवीस ने कहा- सरकार बचाने के लिए उनके पास सही नंबर ही नहीं था

03:44 PM May 11, 2023 IST | Jyoti sharma

महाराष्ट्र मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। लेकिन फैसला टाल दिया गया। अब इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंप दिया है और कहा है कि अब  बड़ी बेंच केस मामले की सुनवाई करेगी। जिसमें 7 जज शामिल होंगे। आज सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की। उस में पांच शामिल जज थे। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी थे।

स्पीकर स्वतंत्र रूप से फैसला लें

 उन्होंने इस मामले को बड़ी बैंक में राज्यपाल के लिए कहा कि राज्यपाल को फ्लोर टेस्ट कराने का अधिकार है। लेकिन इसका आधार पार्टी विवाद नहीं होना चाहिए। संवैधानिक रूप से पार्टी विवाद में राज्यपाल का कोई भी दखल ना हो, इलेक्शन कमिशन का नियंत्रण होता है। जिसे हम रोक नहीं सकते ना ही रोका जा सकता है।  स्पीकर स्वतंत्र रूप से अपना फैसला लें। लेकिन स्पीकर को हटाने का मामला लंबित है। कोर्ट के फैसले के बाद और ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

नैतिकता की बात ना करें ठाकरे

ठाकरे के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। देवेंद्र फडणवीस शिंदे ने कहा कि सरकार बचाने का सही नंबर था ही नहीं। इसलिए उन्होंने अपना अपनी दाल ना गलती हुए देखते हुए यह फैसला ले लिया। सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उसे हम स्वीकार करते हैं।सभी को पता चलना चाहिए कि महाराष्ट्र की सरकार कानूनी है।

Next Article