For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Udaipur Tailor Murder : आरोपी गौस-रियाज को फिर से उदयपुर लाई NIA, जानिए अब तक कहां पहुंची जांच की गाड़ी

01:07 PM Sep 17, 2022 IST | Jyoti sharma
udaipur tailor murder   आरोपी गौस रियाज को फिर से उदयपुर लाई nia  जानिए अब तक कहां पहुंची जांच की गाड़ी

Udaipur Tailor Murder : उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड में फिर से हलचल होने लगी है। दरअसल बीती देर रात NIA फिर से उदयपुर पहुंची और दोनों मुख्य आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से दोबारा निकाल कर उदयपुर लाया गया। इन दोनों आरोपियों को लेकर NIA इनसे जुड़े घटनास्थल पर पहुंची और मौका तस्दीक कराई। NIA के दोनों आरोपियों को लेकर उदयपुर आने की खबर मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई थी। इसके साथ ATS की टीम भी अलर्ट हो गई  थी।

Advertisement

यह घटना पूरे देश औऱ दुनिया की सुर्खियां बनीं थीं। इस घटना की जांच अब तक कहां तक पहुंची कौन-कौन आरोपी इसमें शामिल थे। इनमें से कितने जेल में हैं औऱ कितने रिमांड पर इन सब की जानकारी हम आपको फिर से दे देते हैं।

टेलर कन्हैया की हत्या 28 जून को हुई लेकिन इसकी साजिश महीनों पहले से शुरू हो गई थी। मुख्य आरोपी गौस और रियाज ने कन्हैया की दुकान में घुस कर पहले तो कपड़े सिलाने के लिए नाप दिया उसके बाद उसका गला काट दिया।

इस मामले में अब तक कुल 9 आरोपी पकड़े गए हैं। इनमें से 6 आरोपी NIA की कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिए गए हैं, इनमें गौस और रियाज भी शामिल हैं।

उदयपुर में गौस और रियाज की मौजूदगी में फरदाह उर्फ बबला ने 16 जून को मीटिंग बुलाई और इसमें उन लोगों के बारे में चर्चाएं की गईं, जिन पर पिछले कई दिनों से इनकी पूरी टीम नजर रखे हुए थी। उन्होंने यहीं से नुपूर का समर्थन करने वाले लोगों की हत्या के बारे में प्लानिंग पर काम किया। पहले चरण में पांच से सात लोगों को निशाना बनाने पर सहमति बनी। इनको डराने-धमकाने के साथ हमला करने और हर घटना की फूलप्रुफ रिकॉर्डिंग के बारे में बबला ने योजना साझा की। इसमें वीडियो बनाने, ऑडियो संदेश वायरल करने जैसे नापाक मंसूबे शामिल थे। वहीं एनआईए जांच में मिले सभी एंगलों की कड़ी से कड़ी जोड़कर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि देश में ऐसे कितने लोगों को रडार या टारगेट पर लेने का फरमान जारी किया गया।

यह भी पढ़ें- फ्री राशन लेने वालों के लिए बड़ी घोषणा, अब Free इलाज भी करवा सकेंगे

.