होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उदयपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 12 थानों के 500 पुलिस अफसर और जवानों ने 139 बदमाशों को पकड़ा

04:23 PM Mar 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले में पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों के खेमों में हड़कंप मच गया। जिला पुलिस के 12 थानों के 500 जवनों की 100 टीमों ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 139 हिस्ट्रीशीटर और हार्डकोर बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। रविवार को उदयपुर जिले में उदयपुर जिला पुलिस द्वारा चलाए गए एक अभियान के दौरान भारी मात्रा में अवैध हथियार और नशीले पदार्थ बरामद किए।

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए हिस्ट्रीशीटर और हार्डकोर बदमाशों को पकड़ने के लिए एएसपी चंद्रशील ठाकुर के नेतृत्व में 12 थानों की 100 टीमें बनाई गई थी। पुलिस की इन टीमों ने रविवार सुबह जिले भर में बदमाशों के खेमे में दबिश दी।

इस कार्रवाई में जिले के समस्त थाना अधिकारी समेत करीब 500 पुलिस अधिकारी और जवान शामिल थे। पुलिस की टीमों ने सुबह 5 से लेकर शाम 5 बजे तक शहर में अपराधियों को पकड़ने के लिए धरपकड़ अभियान चलाया। गठित टीमों द्वारा 12 थाना क्षेत्रों में हिस्ट्रीशीटर ओर हार्डकोर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी गई। इस कार्रवाई की दौरान कुल 139 हिस्ट्रीशीटर और हार्डकोर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।

एसपी शर्मा ने बताया कि इस कार्रवाई में थाना सूरजपोल में 19, अम्बा माता में 28, सवीना में 20, हिरण मगरी में 13, गोवर्धन विलास में 12, नाई मे 10, सुखेर, प्रतापनगर और भूपालपुरा में 9-9, धान मंडी में 5, हाथीपोल में 4 और घंटाघर में 1 सहित कुल 139 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि इनके नाम नहीं बताए। एसपी शर्मा ने बताया कि इस कार्रवाई में आर्म्स एक्ट के तहत 10, एनडीपीएस व एक्साइज एक्ट के तहत एक-एक कार्रवाई की गई। इसके अलावा 7 वारंटी भी पकड़े गए हैं। जिला पुलिस समय-समय पर बदमाशों खिलाफ लगातार कार्रवाई करती रहेगी।

Next Article