होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Udaipur Murder Case : 21 अक्टूबर तक बढ़ी जेल में बंद सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत

10:52 AM Sep 24, 2022 IST | Jyoti sharma

Udaipur Murder Case : उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में अब NIA ने कोर्ट से 30 महीनों यानी 90 दिन का समय मांगा है। मामले की चार्जशीट दायर करने के लिए NIA ने कोर्ट के सामने कहा कि जेल में बंद 9 आरोपियों के अलावा कुछ और संदिग्धों का पता चला है। उनकी जांच के बाद गिरफ्तारी हो सकती है इसलिए जांच के लिए कुछ समय और लगेगा। जांच पूरी होने के बाद मामले की चार्जशीट दाखिल की जासकती है। जिसके लिए 90 दिनों का वक्त लगेगा।

जेल में बंद 9 आरोपियों की 21 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ी

दूसरी तरफ जेल मेंं बंद सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 21 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। हत्या के आरोपियों और साजिश रचने वाले आरोपियों में गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी, मोहसिन, मोहम्मद मोहसिन, आसिफ, वसीम, बबला, जावेद, मोहम्मद रियाज शामिल हैंष ये सभी जेल मे बंद हैं।

नेपाल भागने की फिराक में थे आरोपी

पिछले दिनों NIA ने कई अहम खुलासे किए थे। NIA ने बताया था कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों की नेपाल जाने की तैयारी थी। जिसके लिए उन्होंने दो तरह के प्लान बनाए थे। पहले प्लान के मुताबिक, आरोपियों को राजसमंद होकर अजमेर पहुंचना था और वहां एक दरगाह में ठहरना था। इसके बाद सड़क मार्ग के जरिए उत्तर प्रदेश और बिहार होकर नेपाल जाना था। वहीं, दूसरा प्लान यह था कि वह वीडियो वायरल नहीं करते तो कुछ दिन उदयपुर में ही बिताते और बाद में नेपाल चले जाते।

नेपाल जाने में उनकी मदद हैदराबाद का एक व्यक्ति करता जो उसी दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़ा हुआ था, जिससे यह दोनों आरोपी जुड़़े थे। बता दें कि, कन्हैयालाल हत्याकांड के दो मुख्य आरोपियों मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को लेकर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में NIA फिर से उदयपुर पहुंची थी।

यह भी पढ़ें- जानिए अब तक कहां पहुंची कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच की गाड़ी

Next Article