होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उज्जैन में खेल-खेल में 2 बच्चियों ने कीटनाशक पदार्थ खाया, बेटियों को हालत देख मां ने भी खा लिया जहर

04:53 PM Jan 17, 2024 IST | Sanjay Raiswal

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां खेल-खेल में दो मासूम बहनों ने कीटनाशक पदार्थ खा लिया। शरीर में जहर फैलने से दोनों बहने बेहोश हो गई। बेटियों को बेसुध होते देख मां ने भी गम में कीटनाशक पदार्थ खा लिया। परिजन तीनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां रास्ते में 3 साल की बेटी की मौत हो गई।

वहीं देर रात 5 साल की बेटी ने भी दम तोड़ दिया। वहीं मां अस्पताल में भर्ती है। यह घटना उज्जैन जिले के माकड़ौन थाना क्षेत्र के पैतीसिया‎ गांव की है।

ग्रामीणों ने बताया कि सरदार चौहान की पत्नी ‎‎पूजाबाई (35) मंगलवार को अपने खेत पर काम कर रही थी। वह अपनी दोनों बेटियों मुस्कान (3) और पूनम (5) को छोड़कर पानी की मोटर चालू करने चली गई।

इस दौरान दोनों बच्चियों ने खेल-खेल में खेत में ‎‎रखा कीटनाशक पदार्थ खा लिया। कुछ देर बाद दोनों बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई और वो बेसुध हो गईं। कुछ देर बाद मां‎ वापस लौटी तो दोनों बच्चियों को देखकर घबरा गई। दोनों बच्चियां जमीन पर बेसुध पड़ी थी और उनके पास में कीटनाशक पदार्थ पड़ा था। दोनों बेटियों को बेसुध देखकर मां ने भी वहां पड़ा जहर खा लिया। काफी देर तक जब पूजाबाई घर नहीं लौटी तो परिजन उसे ढूंढते हुए खेत पर पहुंचे। वहां तीनों को बेसुध देखकर परिजन उन्हें लेकन अस्पताल पहुंचे।

उज्जैन एसपी बोले, पुलिस मामले की जांच कर रही…

‎उज्जैन पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि‎ खेल-खेल में बच्चियों ने ‎कीटनाशक खा लिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने बताया कि पूजा और सरदार की शादी 10 साल पहले हुई थी। दोनों की दो बेटियां ही थीं। सरदार चौहान मजदूरी करता है।

Next Article