होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

डॉन बनने की चाह में की पंडित की हत्या, पुलिस ने 19-20 साल के दो युवकों को किया गिरफ्तार

08:02 PM May 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बारां। राजस्थान के बारां में पिछले दिनों पंडित की हत्या मामले में खुलासा करते हुए पुलिस ने 19-20 साल के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बड़ा खुलासा किया है। दोनों आरोपी जुर्म की दुनिया से प्रभावित होकर आमजन में दहशत फैलाकर वे अंता के डॉन बनना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

बता दें कि 22 अप्रैल की रात दोनों आरोपियों ने बारां जिले में एक पंडित के सिर पर वार कर उनकी हत्या कर दी थी। पंडित शादी में फेरे करवा कर वापस घर लौट रहे थे। बारां एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि 4 मई को अंता निवासी दिनेश शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। दिनेश शर्मा ने शिकायत में बताया कि 22 अप्रैल की रात उसके पिता राधेश्याम शर्मा क्वासपुरा में लक्ष्मी नारायण महावर की लड़की की शादी में फेरे करवाने गए थे। रात करीब 12:45 बजे उसने अपने पिता के मोबाइल पर कॉल किया तो दूसरी तरफ से पुलिसकर्मी ने कॉल उठाया। उन्होंने बताया कि पिता का एक्सीडेंट हो गया है, उन्हें अंता अस्पताल में भर्ती करवा रहे हैं। सूचना मिलते ही दिनेश शर्मा अस्पताल पहुंचे। पीड़ित के बेटे की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

पांच दिन बाद हुई पंडित की मौत…

एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया पंडित शर्मा की हालत गंभीर थी, जिस वजह से उन्हें कोटा अस्पताल रेफर किया गया था। यहां इलाज के दौरान पांचवे दिन 28 अप्रैल की सुबह उनकी मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। 2 मई को टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग देखी, जिसमें दिखा कि दो युवक बाइक से आए थे, उन्होंने लोहे का एक पाइप मृतक के सिर पर मारा था। इसकी वजह से उसके पिता बाइक से गिर गए।

डॉन बनने और दहशत फैलाने के लिए की हत्या…

एसपी चौधरी ने बताया कि सीसीटीवी के आधार पर टीम ने आरोपी दीपक महावर (19) और हेमंत सुमन उर्फ विक्की (20) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि जुर्म की दुनिया से प्रभावित होकर आमजन में दहशत फैलाकर वे अंता के डॉन बनना चाह रहे थे। इसके लिए उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। दोनों आरोपी पहले भी कई छोटी-मोटी चोरियां कर चुके है।

Next Article