होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस लेकर पहुंचा यात्री, चेकिंग दौरान बैग में मिले 5 कारतूस

01:27 PM Jan 19, 2024 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजधानी जयपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने जिंदा कारतूस लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे एक टूरिस्ट को पकड़ा है। एयरपोर्ट पर चैकिंग के दौरान आरोपी युवक के बैग के अंदर 5 कारतूस रखे मिले। पूछताछ में आरोपी ने एक मकान की दीवार में ड्रिलिंग के दौरान कारतूस मिलना बताया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है।

एयरपोर्ट थानाधिकारी ममता मीना ने बताया कि पुलिस ने समीर कपूर (27) पुत्र जावेद निवासी सरदार शहर चुरू को आर्म्स एक्ट में हिरासत में लिया है। समीर कपूर एसी फिटिंग का काम करता है।

18 जनवरी की दोपहर वह चूरू से जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने आया था। जयपुर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की चैकिंग के दौरान समीर के बैग के अंदर से 5 जिंदा कारतूस मिले। कारतूस के बारे में पूछने पर जबाव नहीं मिलने पर सीआईएसएफ के एसआई वेदप्रकाश यादव ने उसे एयरपोर्ट थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी समीर कपूर को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मिले 5 जिंदा कारतूस जब्त कर लिए है। पूछताछ में आरोपी समीर ने पुलिस को बताया कि करीब 3-4 साल पहले वह चूरू के एक मकान में एसी फिटिंग के लिए गया था। मकान की दीवार में बाहर से ड्रिलिंग करते समय उसे ये कारतूत मिले थे। जिन्हें उसने अपने बैग में सुरक्षित रख दिया था। जल्दबाजी में बैग बिना चैक किए उसमें कपड़ों के साथ कारतूस भी लेकर एयरपोर्ट पहुंचने पर पकड़ा गया।

Next Article