For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

तुलसी के पौधे ने दिए ये संकेत तो, जानें आपके जीवन पर कैसे पड़ेगा असर

Tulsi Sanket: तुलसी के पौधे का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। तुलसी के पौधे की विधि विधान से पूजा करने पर घर में पैसे की कोई कमी नहीं रहती है।
11:37 AM Dec 14, 2023 IST | BHUP SINGH
तुलसी के पौधे ने दिए ये संकेत तो  जानें आपके जीवन पर कैसे पड़ेगा असर

Tulsi Sanket: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। तुलसी के पौधे को सबसे ज्यादा पवित्र और पूजनीय माना गया है। मान्यता है कि तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी का एक रूप होता है और तुलसी भगवान विष्णु की अति प्रिय मानी गई हैं। इसलिए हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है और हर घर में तुलसी की पूजा की जाती है।

Advertisement

माना जाता है श्रद्धा के साथ अगर तुलसी के पौधे की पूजा की जाए तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और उस घर में धन की कोई कमी नहीं रहती है। घर में सुख शांति, संपत्ति का वैभव बना रहता है। लेकिन अगर अचानक से आपको तुलसी के पौधे में कोई बदलाव नजर आए तो भविष्य के लिए कोई संकेत देते हैं। ये संकेत शुभ होते हैं या अशुभ आइए जानते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-ब्रह्म मुहूर्त में सिर्फ 5 मिनट करें ये काम, हर काम में मिलेगी सफलता, सोया भाग्य लगेगा दौड़ने

तुलसी के पौधे का अचानक हरा हो जाना

मान्यता है कि अगर तुलसी का पौधा अचानक हरा भरा हो जाता है तो ये एक शुभ संकेत है। जो इशारा करता है कि माता लक्ष्मी की कृपा आपके घर परिवार पर होने वाली है और भविष्य में जल्दी ही आपको आर्थिक लाभ होने वाला है।

तुलसी के आसपास दूर्वा का उग आना

अगर तुलसी के आसपास छोटी-छोटी दूर्वा घास उगने लगें तो ये भी शुभ संकेत माना जाता है। जिसका इशारा होता है कि घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुलसी पौधे का ये संकेत आपको अचानक धन की प्राप्ति करा सकता है।

समय से पहले मंजरी का निकलना

मंजरी तुलसी के फूलों को कहा जाता है जिसके बाद में तुलसी के बीच बनते हैं। अगर तुलसी के पौधे में समय से पहले मंजरी निकल आए तो ये भी बहुत शुभ माना जाता है जो घर में सुख समृद्धि आने का संकेत देता है।

यह खबर भी पढ़ें:-नेपाल का यह 2,500 साल पुराना मंदिर, आस्था और पर्यटन का अनूठा संगम है चाांगुनाारायायण टेंपल

.