For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आज ही आजमाएं ये 3 ट्रिक्स, स्मार्टफोन में फुल स्पीड से दौड़ेगा इंटरनेट

यदि आपका स्मार्टफोन बहुत स्लो चल रहा है तो आपको फोन रिस्टार्ट करने की जरूरत नहीं है।
05:25 PM Sep 28, 2022 IST | Sunil Sharma
आज ही आजमाएं ये 3 ट्रिक्स  स्मार्टफोन में फुल स्पीड से दौड़ेगा इंटरनेट

आज के जमाने में इंटरनेट के बिना जीवन की कल्पना करना लगभग असंभव सा है। चाहे किसी से बात करनी हो, कोई मैसेज भेजना हो, डॉक्यूमेंट्स मंगवाने हो या फिर वीडियो कॉल करनी हो, इंटरनेट के अटकते ही सब अटक जाता है। ऐसे में सभी चाहते हैं कि उनके स्मार्टफोन का नेट शानदार स्पीड से चलें। यहां ऐसी ही कुछ बहुत आसान सी ट्रिक्स बताई जा रही हैं जिन्हें आजमा कर आप भी अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को सुपरफास्ट बना सकते हैं।

Advertisement

ऐसे फटाफट बढ़ाएं इंटरनेट की स्पीड

यदि आपका स्मार्टफोन बहुत स्लो चल रहा है तो आपको फोन रिस्टार्ट करने की जरूरत नहीं है। आपको केवल इतना सा करना है कि आप अपने फोन के एयरप्लेन मोड या फ्लाइड मोड को ऑन करें और कुछ सेकंड्स बाद ऑफ कर दें। केवल इतना सा करने से ही इंटरनेट दौड़ने लगेगा।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

फोन की सेटिंग्स में भी बदलाव करें

कई बार फोन की सेटिंग्स सही नहीं होती जिसके कारण भी इंटरनेट स्लो चलने लगता है। प्रत्येक स्मार्टफोन में मोबाइल डेटा फीचर कई अलग-अलग ऑप्शन देता है जो आपकी मोबाइल सिम और आपके प्लान पर निर्भर करता है।

सेटिंग्स में बदलाव करने के लिए आपको अपने फोन के ‘मोबाइल डेटा’ ऑप्शन में जाना है और ‘2G/3G/4G Auto’ ऑप्शन पर स्विच करना है। इस तरह आपका स्मार्टफोन ऑटोमेटिकली उस नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा जिस पर सबसे तेज स्पीड से इंटरनेट आ रहा है।

यह भी पढ़ें: BSNL का नया धांसू प्लान, हर दिन 5GB डेटा, फ्री कॉलिंग के साथ रोज रात में लें अनलिमिटेड डेटा का आनंद भी

SIM स्लॉट की सफाई करें

कई बार सिम स्लॉट पर धूल जाने से भी इंटरनेट स्लो होने लगता है और कॉल कनेक्टिविटी भी बार-बार टूटने लगती है। यदि स्मार्टफोन की सेटिंग्स में चेंज करने से भी नेट स्पीड नहीं बढ़ी तो अपने फोन को स्विच ऑफ करके उसकी सिम बाहर निकालें और उसे साफ कपड़े से पौंछ दें। इसके बाद फूंक मारकर सिम स्लॉट के अंदर भी सफाई कर लें और वापिस सिम लगाकर फोन ऑन कर लें। अब आपका फोन तेज स्पीड में चलने लगेगा।

.