For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बारिश के मौसम में बदबूदार कपड़ों से हैं परेशान, तो आजमाए ये घरेलू नुस्खें

12:32 PM Jul 16, 2023 IST | Prasidhi
बारिश के मौसम में बदबूदार कपड़ों से हैं परेशान  तो आजमाए ये घरेलू नुस्खें

बारिश का मौसम दस्तक दे चुका है। कई जगह तो हाल ये है कि, 3-4 दिन से सुरज के दर्शन तक नहीं हुए हैं। ऐसे में कपड़ों से गीलेपन की बदबू आना आम बात है। लेकिन कई बार ये बदबू बरदाशत के बाहर हो जाती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खें लेकर आए हैं जिस्से आपके कपड़ों से आसानी से सीलन की स्मेल आसानी से निकल जाएगी।

Advertisement

अच्छी धूप में सुखाएं

कोशिश करें कि कपड़े तभी धोएं जब धूप अच्छी निकली हो। जब आपके कपड़े गीले हों, तो उन्हें अच्छी धूप में सुखाएं। यह उनमें मौजूद नमी को कम करेगा और बदबू को कम करेगा।

अच्छे डिटर्जेंट का उपयोग करें

अच्छी गुणवत्ता वाले डिटर्जेंट का उपयोग करें जो कपड़ों को गहरी सफाई और ताजगी दे। इससे कपड़ों में संक्रमण की संभावना कम होगी और उनकी बदबू भी कम होगी।

खुशबू देने वाले वाशिंग पाउडर का उपयोग करें

आप खुशबू देने वाले वाशिंग पाउडर का उपयोग करके अपने कपड़ों को सुगंधित कर सकते हैं। इससे उनमें मौजूद बदबू को दूर किया जा सकता है।

सुखाने के बाद अच्छे से रखें कपड़े

कपड़ों को सुखाने के बाद उन्हें अच्छे से संयंत्रित करें। इससे उनमें नमी का स्तर कम होगा और बदबू नहीं आएगी।

कपड़ों पर परफ्यूम छिड़कें

कपड़ों पर परफ्यूम स्प्रे का उपयोग करके अपने कपड़ों को सुगंधित कर सकते हैं। इससे उनमें सुरक्षा छिढ़काव करने के साथ-साथ बदबू को भी कम किया जा सकता है।

अलमारी में कपड़ों को रखें अलग-अलग

बारिशी मौसम में, कोशिश करें कि आप अलमारी में कपड़ों को अलग-अलग रखें। इससे बदबू आमतौर पर ताजगी पकड़ने के लिए ख्याल रख सकते है।

.