होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बेटे की चाह... तीसरी बार भी बेटी हुई तो घर से बाहर निकाला, अजमेर में सामने आया तीन तलाक का मामला

राजस्थान के अजमेर में तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है। एसपी के आदेश पर गेगल थाना पुलिस ने तीन तलाक का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
11:56 AM Aug 20, 2023 IST | Anil Prajapat
Triple Talaq

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है। आरोप है कि तीसरी बार भी बेटी होने पर पति ने तीन बार तलाक…तलाक…तलाक…बोलकर महिला को घर से बाहर निकाल दिया। इस मामले में महिला शिकायत दर्ज करवाने के लिए थाने पहुंची। लेकिन, गेगल थाना पुलिस ने तीन तलाक का मामला दर्ज नहीं किया। जिस पर महिला ने अजमेर एसपी के समक्ष गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर गेगल थाना पुलिस ने तीन तलाक का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गेगल थाना क्षेत्र के गगवाना निवासी पीड़िता शफीका ने मामला दर्ज करवाया कि उसका निकाह साल 2011 में गौस मोहम्मद पुत्र शरीफ मोहम्मद निवासी नयागांव बाना आदर्श नगर अजमेर से निकाह हुआ था। माता-पिता ने मेरी शादी में हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था। लेकिन, शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया। पति, सास और ससुर दहेज के लिए आए दिन मारपीट करते थे। लेकिन, वो सबकुछ सहन करती रही।

बेटा नहीं होने से नाराज थे ससुराल वाले

करीब 13 साल पति के साथ रहने के दौरान उसके तीन लड़की हुई। जिनमें से बड़ी बेटी उजेफा 7 साल, उपमा 4 साल तथा छोटी बेटी डेढ़ साल की है। तीनों ही बार मेरी डिलेवरी पीहर में हुई। ससुराल वाले अब इस बात के लिए परेशान करते है कि तेरे तो बेटी ही पैदा होती है। बेटे की चाह में पति आए दिन मेरे साथ मारपीट करता है। इतना ही नहीं, वह धमकी देता था कि दूसरी पत्नी लाऊंगा, ताकि उसके बेटा हो सकें। इसके बाद मारपीट कर मुझे तीनों बेटियों के साथ घर से बाहर निकाल दिया। करीब सालभर से मैं अपने पीहर में रह रही हूं।

पति ने कर ली दूसरी शादी

लेकिन, जब पता चला कि पति ने दूसरी शादी कर ली तो ससुराल आई। जहां पर मैंने सास-ससुर से कहा कि आपने दूसरा निकाह कर लिया है। ऐसे में मेरी तीन बेटियों की देखभाल कौन करेगा। जिस पर सास-ससुर ने कहा कि हमें ऐसी बहू नहीं चाहिए जो बेटियां ही पैदा कर सके। हमे बेटा भी चाहिए। इसके लिए ही हमनें दूसरा निकाह कराया है। जब पति ने इस बारे में बात की तो उसने गुस्से में तीन बार तलाक बोलकर कहा कि अब तुझे तलाक दे दिया है और मुझे घर से निकाल दिया।

एसपी के आदेश पर हुआ मामला दर्ज

जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने 15 अगस्त को गेगल थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। लेकिन, पुलिस ने तीन तलाक का मामला दर्ज करने से इनकार करते हुए वहां से वापस भेज दिया। इस पर शनिवार को पीड़िता अपने परिजनों के साथ एसपी ऑफिस पहुंची। महिला ने एसपी के समक्ष मदद की गुहार लगाते हुए अपनी पीड़ा बयां की। जिस पर एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने थाने में तीन तलाक का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये खबर भी पढ़ें:-हनुमानगढ़ में कार-पिकअप भिड़ंत…बीकानेर में ट्रैक्टर-ट्रॉली…2 सड़क हादसों में 4 दोस्तों सहित 6 लोगों मौत

Next Article