For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

3 रुपए के शेयर में जबरदस्त तेजी, कर्ज मुक्त होगी कंपनी, विदेशी निवेशकों ने खेला बड़ा दांव

02:16 PM Aug 28, 2023 IST | Mukesh Kumar
3 रुपए के शेयर में जबरदस्त तेजी  कर्ज मुक्त होगी कंपनी  विदेशी निवेशकों ने खेला बड़ा दांव

Vikash Eco Tech Ltd : विकास इकोटेक के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। मुंबई स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) पर यह शेयर आज 5.26% की तेजी के साथ 3 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। कहा जा रहा है कि इस स्मॉल-कैप कंपनी के निदेशक मंडल को प्राथमिकता शेयर के जरिए से 35 करोड़ रुपए का फंड जुटाने का प्रस्ताव मिला है। विकास इकोटेक ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार 31 अगस्त 2023 को बुलाई जायेगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-सेविंग के लिए 50-30-20 का फार्मूला, कभी नहीं होगी पैसे की दिक्कत, जानिए क्या है रूल

कर्ज मुक्त होगी विकास इकोटेक
हाल ही में कंपनी ने कहा कि विकास इकोटेक का लक्ष्य चालू फाइनेंशियली ईयर के आखिरी तक शून्य ऋण वाली कंपनी बनना है। मतलब कंपनी जल्दी ही कर्ज मुक्त होने वाली है। विकास इकोटेक ने शेयर बाजार को सूचित किया था कि उसने 101.20 करोड़ कर्ज का भुगतान किया है और अब केवल 60 करोड़ कर्ज चुकाना बाकि है। विकास इकोटेक ने आगे कहा है कि वह चालू फाइनेंशियली ईयर की दूसरी तिमाही के आखिरी तक अतिरिक्त 10 करोड़ चुकायेगी।

विदेशी निवेशक ने लगाया बड़ा दांव
हाल ही में विदेशी निवेशक एजी डायनेमिक फंड्स लिमिटेड ने विकास इकोटेक लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी है। इस कंपनी पर दांव लगाने वाले अन्य 2 विदेशी निवेशक- विकासा ग्लोबल फंड पीसीसी- यूबिलिया कैपिटल पार्टनर्स फंड-1 और कैलिप्सो ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फंड थे।

बता दें कि विकास इकोटेक लिमिटेड ने बीएसई को सूचित किया था कि कंपनी की फंड जुटाने वाली समिति ने मॉरीशस मुख्यालय वाले एफआईआई को 8,04,00,000 कंपनी शेयरों को मंजूरी दे दी है, जबकि 8,03,00,000 शेयर विकास ग्लोबल फंड पीसीसी-यूबिलिया कैपिटल पार्टनर्स फंड-1 को आवंटित किए गए थे। फंड जुटाने वाली समिति ने कैलिप्सो ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फंड को 1,78,00,000 शेयर आवंटित किए है। यह शेयर 2.80 प्रति शेयर की कीमत पर आवंटित किए गए थे। इसका मतलब है कि कंपनी में इन निवेशकों से जुटाया गया फंड 49.98 करोड़ था।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

विकास इकोटेक लिमिटेड नई दिल्ली में विशेष पॉलिमर और विशेष योजक और रसायनों के निर्माण में संलग्न है। कंपनी प्लास्टिक और रबर उद्योग क्षेत्र में भी काम करती है। कंपनी का 52 सप्ताह का हाई लेवल 4.15 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 2.35 रुपए था। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 321 करोड़ है।

.