For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: शिमला की हसीन वादियों में घूमना हुआ आसान, अब जयपुर से मिलेगी सीधी फ्लाइट, जाने शेड्यूल

11:05 PM Oct 01, 2024 IST | Ravi kumar
rajasthan news  शिमला की हसीन वादियों में घूमना हुआ आसान  अब जयपुर से मिलेगी सीधी फ्लाइट  जाने शेड्यूल
Advertisement

Rajasthan Flight News: अगर आप कुल्लू-मनाली की हसीन वादियां घूमना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब राजधानी जयपुर से कुल्लू हिमाचल जाने के लिए सीधी फ्लाइट मिलेगी। इसको लेकर एलायंस एयर 14 अक्टूबर से सीधी फ्लाइट का संचालन शुरू कर रही है।

इसके चलते राजस्थान से कुल्लू मनाली जाने वाले लोग अपना सफर महज 2 घंटे में ही पूरा हो सकेंगे। बता दें कि राजधानी जयपुर से पहली बार कुल्लू मनाली के लिए सीधी फ्लाइट की सेवा शुरू की गई है। इसको लेकर जयपुर एयरपोर्ट ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। हिमाचल का कुल्लू मनाली देश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है, जहां बड़ी संख्या में लोग हसीन वादिया और बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए कुल्लू मनाली घूमने जाते हैं। पर्यटन की दृष्टि से राजधानी जयपुर से भी अब पहली बार कुल्लू के लिए सीधी फ्लाइट सेवा 14 अक्टूबर से शुरू की जा रही है।

एलायंस एयर की फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट से सुबह 8ः20 बजे फ्लाइट रवाना होगी। जो सुबह 10ः15 बजे कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसके बाद 20 मिनट रुकने के बाद फ्लाइट 10ः35 बजे सुबह भुंतर से वापस जयपुर के लिए रवाना होगी। जो 12 बजकर 40 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी। यह शेडयूल सप्ताह दो दिन सोमवार और बुधवार को जारी रहेगा। इस दौरान लोगों फ्लाइट के लिए 2 हजार 500 रुपए का भुगतान करना होगा।

इसके तहत जयपुर से कुल्लू जाने के लिए सड़क मार्ग से लगने वाले 15 घंटे का समय अब महज 2 घंटे में सिमट जाएगा। यह विमान 71 सीटर होगा। इस दौरान फ्लाइट की शुरुआत फिलहाल सप्ताह में दो दिनों के लिए की गई है। इसके तहत सोमवार और बुधवार को जयपुर से कुल्लू के लिए सीधी फ्लाइट होगी।

.