For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Shocking! देखिए महिला ने कैसे बचाई खुद की और अपने 2 बच्चों की जान, 25 सेकेंड तक अटकी रही सांसे

कहते हैं कि 'जाको राखे साइयां…मार सके ना कोई' यह कहावत बिहार के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर उस वक्त चरितार्थ हुई, जब एक ट्रेन मां और उसके दो मासूम बच्चों के ऊपर से निकल गई।
02:46 PM Dec 24, 2023 IST | Anil Prajapat
shocking  देखिए महिला ने कैसे बचाई खुद की और अपने 2 बच्चों की जान  25 सेकेंड तक अटकी रही सांसे
Barh-railway-station

पटना। कहते हैं कि 'जाको राखे साइयां…मार सके ना कोई' यह कहावत बिहार के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर उस वक्त चरितार्थ हुई, जब एक ट्रेन मां और उसके दो मासूम बच्चों के ऊपर से निकल गई। खास बात ये रही कि मां और बच्चों को खरोंच तक नहीं आई। इस चमत्कार को देखकर हर कोई हैरान है। हालांकि, घटना के वक्त तीनों चेहरे पर दहशत साफ तौर पर दिख रही थी।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक घटना उस वक्त हुई, जब भागलपुर से दिल्ली जा रही विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार शाम दानापुर रेल मंडल के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर पहुंची। तभी अचानक प्लेटफार्म नंबर तीन पर भीड़ की धक्का-मुक्की में महिला अपने दो बच्चों के साथ पटरी पर जा गिरी। मौके पर मौजूद लोग कुछ कर पाते, उससे पहले ही ट्रेन चल और धीरे-धीरे तीनों के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई। इस दौरान करीब 25 सेकेंड तक मां अपने दोनों बच्चों संग दुबकी रही। गनीमत रही कि तीनों सुरक्षित बच गए।

कैसे हुआ हादसा

जैसे ही शनिवार शाम बाढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर जाकर ट्रेन रूकी तो ट्रेन में चढ़ने-उतरने वालों की काफी भीड़ थी। इस दौरान भीड़ की धक्का-मुक्की के बीच महिला अपने दो बच्चों के साथ-साथ प्लेटफार्म और रेल पटरी के बीच फंस गई। लोग तीनों को बचाने के लिए चिल्लाते रहे। लेकिन, तब तक ट्रेन चल पड़ी। इस दौरान मां ने हिम्मत नहीं हारी और दोनों बच्चों को सीने में लगाकर जमीन पर सो गई। ट्रेन के गुजर जाने के बाद रेलवे पुलिस ने तीनों को पटरी के बीच से उठाया।

दिल्ली जा रहा था परिवार

ये लोग बिहार के बेगूसराय के रहने वाले है। शनिवार शाम को रवि अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ दिल्ली जाने के लिए बाढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचते थे। तभी भीड़ के चलते महिला और उसके दो बच्चे पटरी पर गिर गए थे। ट्रेन गुजरने के बाद महिला रेल पुलिस की जवान विनीता ने मां और उसके दोनों बच्चों को पटरी से उठाया और रेल पुलिस थाना पहुंचकर अधिकारी को इस बारे में जानकारी दी।

.