होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

XUV 700 की छुट्टी कर देगी Toyota की ये लग्जरी SUV, दमदार इंजन और फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

06:15 PM Mar 08, 2023 IST | Mukesh Kumar

Toyota Corolla Cross SUV : ऑटो एक्सपो 2023 में कई 4-वीलर कंपनियों ने भाग लिया था। इसमें उन्होंने पेट्रोल और इलेक्ट्रिक कारों के एक से बढ़कर एक मॉडल पेश किए है। इसमें 5 सीटर से लेकर 7 सीटर तक की SUV कार के मॉडल पेश किए। अगर देखा जाए तो भारतीय बाजार में वर्तमान में एसयूवी की जबरदस्त डिमांड है। बढ़ती डिमांड को देखते हुए अधिकतर वाहन निर्माता कंपनियों के बीच अपनी नई SUV गाड़ियां लाने का कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। इस दौरान टोयोटा किर्लोस्कर मोटर कंपनी (Toyota Kirloskar Motor Company) ने अपनी 7 सीटर एसयूवी भारतीय बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-होंडा सिटी का नया वर्जन जल्दी होगा लॉन्च, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

जानिए कब लॉन्च होगी ये SUV
बता दें कि टोयोटा की यह नई कार टोयोटा कोरोला क्रॉस (Toyota Corolla Cross) होगी। यह एसयूवी कार जल्दी भारतीय सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आयेगी। कंपनी का दावा है कि टोयोटा की नई एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद सबकी छुट्‌टी कर देगी।

दमदार फीचर्स से लैस होगी ये SUV कार

टोयोटा की इस एसयूवी (SUV) कार में कई सारे दमदार फीचर्स दिए गए है। सबसे बड़ी खास बात यह है कि इस कार में ज्यादा स्पेस मिलेगा। सुरक्षा दृष्टि इस एसयूवी में एयर बैग्स की सुविधा मिलती है। इसमें थर्ड रो में स्पेस बढ़ाया जायेगा। इसके आलावा स्मार्ट और डिजिटल फीचर्स मिलते हैं। वहीं फुल HD टचस्क्रीन डिस्पले दिया है, जो एंड्राइड एप्पल दोनों पर काम करेगा। इस एसयूवी में स्टाइलिश डिजाइन, ऑल एलईडी लाइट सेटअप के साथ आज के समय के सभी फीचर्स मिलेंगे। टोयोओ एसयूवी में 2.0L का 4-सिलेंडर एटकिंसन साइकिल और 2.0L पेट्रोल इंजन मिलता है।

Next Article