For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आबादी वाले इलाके में लगा रहे टावर, जनता के किया जोरदार विरोध-प्रदर्शन

10:46 AM Jan 21, 2023 IST | Jyoti sharma
आबादी वाले इलाके में लगा रहे टावर  जनता के किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

अलवर। टेलिकॉम रेगुलेटरी की तरफ से टावर लगाने के लिए नियम कानून तो बने है। लेकिन पैसे कमाने के लालच में लोग उन नियमों को धता बता कर कहीं पर भी टावर लगा रहे हैं। जिससे आम जनता में काफी रोष है। दरअसल शहर के वार्ड नंबर ग्यारह स्थित गंगा मंदिर के पास एक मकान में एक टेलीकॉम कंपनी का टावर लगाया गया है। हैरानी की बात यह है कि टावर ऐसी जगह पर लगा है जहां की आबादी 4 हजार से भी ऊपर है और यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है। इसका असर सीधा लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।

Advertisement

नगर परिषद ने लिया संज्ञान

स्थानीय लोगों इसका विरोध कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई न होने पर अब वे लोग सड़क पर उतर आए और टावर को हटाने की मांग को लेकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि गंगा मंदिर के पास मोहन लाल जाटव का मकान है और उस पर एक कंपनी का टावर लगा दिया गया है। वहीं हंगामे की सूचना मिलते ही स्थानीय पार्षद देवेंद्र रसगनिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने मोबाइल टावर लगाने की सूचना नगर परिषद को दी। जिसके बाद नगर परिषद प्रशासन ने मकान मालिक को कागजात लेकर नगर परिषद बुलाया और पूछताछ की।

जब तक नहीं हटेगा टॉवर तब तक प्रदर्शन

लेकिन लोगों का कहना है कि वे तब तक विरोध प्रदर्शन करेंगे जब तक कि यह टावर नहीं हटा दिया जाता क्यों कि यह लोगों के स्वास्थ्य का सवाल है। इधर पार्षद का कहना है कि जिस जगह मोबाइल टावर लगाया जा रहा है उस क्षेत्र में करीब चार हजार की आबादी है और यहां गरीब तबके के लोग रहते है ऐसे में मोबाइल टावर से निकलने वाले रेडिशियन से लोग बीमार हो जाएंगे। उन्होंने कहा की मौके पर मोबाइल टावर नहीं लगने दिया जायेगा।

.