For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पावर सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची लूट, 1500 रुपए के पार जायेगा भाव

01:11 PM Mar 18, 2024 IST | Mukesh Kumar
पावर सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर  शेयर खरीदने की मची लूट  1500 रुपए के पार जायेगा भाव

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को पावर सेक्टर से जुड़ी कंपनी टोरेंट पावर लिमिटेड (Torrent Power Ltd) के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी का शेयर आज बीएसई पर 7% चढ़कर 1249.25 के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ा आर्डर बताया जा रहा है। कंपनी को 300 मेगावाट की विंड सोलर हाइब्रिड परियोजनाएं स्थापित करने के लिए लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है। टोरेंट पावर लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को इस ऑर्डर के बारे में सूचना दी है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

जानें ऑर्डर से जुड़ी जानकारी
टोरेंट पावर लिमिटेड के 300 मेगावाट की विंड सोलर हाइब्रिड परियोजना की कीमत 3650 करोड़ रुपए है। इस परियोजना का टैरिफ 3.65 रुपए प्रति किलोवाट होगा, जिसका अनुबंध अवधि 25 वर्ष होगी। इसके तहत टोरेंट पावर की वितरण इकाई द्वारा प्रोवाइड की गई है। यह परियोजना बिजली खरीद समझौते (PPA) के 24 महीने के अंदर चालू हो जायेगी। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले सप्ताह कंपनी को 1540 करोड़ रुपए का सोलर प्रोजेक्ट मिला था।

एक्सपर्ट की सलाह
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान के मुताबिक, टोरेंट पावर शेयर की प्रवृत्ति सकारात्मक बनी हुई है। उन्होंने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है और Buy रेटिंग दी है। उनका मानना है कि आने वाले समय में यह शेयर 1500 रुपए के पार जा सकता है। वहीं एंजेल वन के राजेश भोसले ने कहा है कि बाजार में मौजूदा मंदी के बावजूद यह शेयर 7% तक बढ़ सकता है। यह उछाल मजबूत ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ है, जो आगे और तेजी की संभावना का संकेत देता है।

कंपनी के तिमाही नतीजे

फाइनेंशियली ईयर 2023 की तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर से दिसंबर के बीच टोरेंट पावर का प्रॉफिट 47.4% घटकर 359.83 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं, फाइनेंशियली ईयर 2023 की तीसरी तिमाही की तुल+ना में फाइनेंशियली ईयर 2024 की तीसरी तिमाही में बिक्री 1.2% घटकर 6,366.09 करोड़ रुपये हो गई।

.