For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर-कोटा हाईवे पर भीषण हादसा, खाटूधाम से लौट रहे 4 श्रद्धालुओं की मौत, 3 घायलों में से एक की हालत गंभीर

राजस्थान के टोंक जिले में जयपुर-कोटा नेशनल हाईवे पर हुए भीषण हादसे में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई।
04:00 PM Mar 02, 2023 IST | Anil Prajapat
जयपुर कोटा हाईवे पर भीषण हादसा  खाटूधाम से लौट रहे 4 श्रद्धालुओं की मौत  3 घायलों में से एक की हालत गंभीर

टोंक। राजस्थान के टोंक जिले में जयपुर-कोटा नेशनल हाईवे पर हुए भीषण हादसे में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसा गुरुवार तड़के उस वक्त हुआ जब वेन में सवार लोग खाटूधाम में बाबा श्याम के दरबार में हाजिरी लगाकर वापस लौट रहे थे। तभी जिले के घाड़ इलाके में देवड़ावास पेट्रोल पंप के समीप वेन एनएच-52 पर खड़े कंटेनर में जा घुसी। इस हादसे में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए। जिनमें से एक को गंभीर हालत में जयपुर रैफर किया गया है। मृतकों में पति-पत्नी शामिल हैं। हादसा इतना भीषण था कि वेन के परखच्चे उड़ गए। सड़क से गुजर रहे लोगों ने काफी मशक्कत के बाद फंसे लोगों को बाहर निकाला और पुलिस को हादसे की सूचना दी।

Advertisement

हादसे की सूचना मिलते ही देवली डिप्टी सुरेश कुमार सहित घाड़ व दूनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतकों के शवों को दूनी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं, घायलों को दूनी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से डॉक्टरों ने गंभीर हालत में दीपाली को जयपुर रैफर कर दिया। हादसे के बाद हाईवे पर सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को सड़क किनारे करवाकर यातायात मार्ग सुचारू करवाया।

खाटूधाम से लौटते वक्त हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक हादसा टोंक जिले के देवली क्षेत्र में एनएच-52 पर देवड़ावास मोड़ पर गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे हुआ। ड्राइवर को नींद की छपकी आ जाने के कारण श्रद्धालुओं से भरी वेन हाईवे पर खड़े कंटेनर में घुस गई। इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत गई। वहीं, दो घायलों को जिला अस्पताल में उपचार जारी है और एक गंभीर घायल को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूनी थानाधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त वेन में 7 लोग सवार थे। ये सभी लोग 28 फरवरी को देवली से खाटूधाम गए थे। जहां पर खाटूश्यामजी के दर्शन करने के बाद सभी लोग वेन से वापस देवली लौट रहे थे। तभी गुरुवार तड़के भीषण हादसा हो गया।

इन लोगों की गई जान, ये हुए घायल

हादसे में दो सगे भाई मनीष और अमित पुत्र बंशीलाल शर्मा, ईशु पत्नी मनीष शर्मा निवासी श्याम नगर देवली और ड्राइवर रवि पुत्र कैलाश निवासी रामसर थाना नसीराबाद जिला अजमेर की मौत हो गई। वहीं, हादसे में दीपाली पुत्री मनीष शर्मा, अंशुल जैन पुत्र पारस जैन और निकेश पुत्र रतन लाल घायल हो गए। जिनमें से दो लोगों का जिले के सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, दीपाली को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया है। इधर, पुलिस ने मृतकों के शवों को दूनी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-धड़ल्ले से हो रही है नशे की खेती, बड़ी मात्रा में अफीम के पौधे जब्त

.