For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Tonk : घरवालों से नाराज युवक ने बनास में लगाई छलांग, ग्रामीणों ने बचाई जान

जिले के देवली थाना क्षेत्र में घरवालों से नाराज एक युवक ने बनास नदी में छलांग लगा दी।
09:25 AM Jun 05, 2023 IST | Anil Prajapat
tonk   घरवालों से नाराज युवक ने बनास में लगाई छलांग  ग्रामीणों ने बचाई जान
Banas River

टोंक। जिले के देवली थाना क्षेत्र में घरवालों से नाराज एक युवक ने बनास नदी में छलांग लगा दी। दौड़ता मोड निवासी एक युवक ने घरवालों से नाराज होकर गुस्से में नापाखेड़ा पुलिया पहुंचा तथा आत्महत्या के लिए बनास नदी में कूद गया। पानी में कूदने के पश्चात मौत को सामने देखकर युवक का गुस्सा काफुर हो गया और जान बचाने के लिए हाथ-पांव मारने लगा। पुलिया से युवक को नदी में छलांग लगाते देख आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान दौड़कर पुलिया पर पहुंचे तथा रस्सी के सहारे से युवक को बाहर निकाल कर युवक की जान बचा ली।

Advertisement

जानकारी के अनुसार सावर रोड स्थित नापाकाखेड़ा पुलिया से रविवार सुबह करीब दस बजे एक युवक ने बनास नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। लेकिन नदी किनारे खेतों में काम कर रहे किसानों ने तत्काल रस्सी की मदद से युवक को नदी से बाहर निकाल लिया व परिजनों के सुपुर्द कर दिया। ग्रामीण उम्मेदसिंह मीणा, बंटी मीणा, महेंद्र मीणा ने बताया कि दौलता मोड़ निवासी हेमंत रेगर ने नापाखेड़ा पुलिया से बनास नदी में छलांग लगा दी।

इसकी सूचना पर समीप के किसान पुलिया की ओर दौड़े। इस दौरान पुलिया के नीचे नदी में युवक अपनी जान बचाने का प्रयास कर रहा था। बताया गया कि यहां पानी कंधे तक था। खेतों में काम कर रहे किसानों ने लंबी रस्सी की मदद से युवक को पुलिया के सहारे नदी से सकुशल बाहर निकाल लिया।

ग्रामीणों ने फोन पर युवक के परिजनों को सूचना दी। नागरिक सुरक्षा आपदा राहत प्रबंधन के कर्मचारी विनोद कुमार मीणा, शंकर मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक उक्त युवक परिजनों से किसी विवाद के बाद नाराज होकर यहां नापाकाखेड़ा पुलिया की ओर आया तथा आत्महत्या करने का प्रयास किया। लेकिन कूदने के बाद वह बुरी तरह घबरा गया तथा अपनी जान बचाने में जुट गया। गनीमत यह रही कि किसानों ने उसे समय रहते बचा लिया नहीं तो युवक की नादानी की वजह से उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ता।

ये खबर भी पढ़ें:-मेघवाल के बयान पर राठौड़ का पलटवार, मंत्री का बयान प्रमाण है कि CM के निर्देश हुई थी फोन टैपिंग 

.