होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आज एक ही मंच पर PM मोदी और CM गहलोत, प्रदेशवासियों को देंगे 5500 करोड़ की योजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन कर प्रदेश को 5500 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे।
07:44 AM May 10, 2023 IST | Anil Prajapat

PM Modi Rajasthan Tour : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नाथद्वारा में स्थित श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन कर प्रदेश को 5500 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। सीएम गहलोत जयपुर से हेलिकॉप्टर से नाथद्वारा पहुंचेंगे। पीएम मोदी सुबह 11 बजे श्रीनाथजी के मंदिर में दर्शन कर करीब 11:45 बजे नाथद्वारा के दामोदर स्टेडियम में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। 

इसके बाद दोपहर 3:15 बजे आबूरोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे और सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि पीएम 969 करोड़ की लागत की मावली-मारवाड़ रेल लाइन में मावली से देवगढ़ खंड के आमान परिवर्तन कार्य का शिलान्यास भी करेंगे।

भाजपा के मिशन 2023 का शंखनाद 

पीएम जिन परियोजनाओं की सौगात देंगे वे सड़क और रेलवे क्षेत्र से जुड़ी हैं, जिससे व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र के लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इसके साथ ही पीएम राजस्थान में भाजपा के मिशन 2023 का शंखनाद भी करेंगे। भाजपा ने प्रदेश चुनाव का आगाज पहले भी मेवाड़ से ही किया था। 

ये खबर भी पढ़ें:-अब टाइगर T-104 का नया ठिकाना सज्जनगढ़ सेंचुरी

टू लेन रोड की रखेंगे आधारशिला

मोदी उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। वे गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे। वहीं, तीन राष्ट्री य राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिनमें एनएच-48 के तहत उदयपुर से शामलाजी तक 114 किमी लंबी सिक्स लेन वाली परियोजना, एनएच-25 के बार-बिलाड़ा-जोधपुर खंड में दोपहिया आदि वाहनों के लिए सड़क को चौड़ा करने (पेव्ड शोल्डर) के साथ 110 किमी लंबी सड़क को 4 लेन का बनाने के लिए चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण परियोजना और एनएच 58ई के पेव्ड शोल्डर खंड के साथ 47 किमी लंबी दो लेन वाली सड़क निर्माण परियोजना शामिल हैं।

आध्यात्मिक पुनर्जागरण पर रहेगा जोर 

राजस्थान के दौरे के साथ ही पीएम मोदी ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे। जहां वह सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-ट्रायल के दौरान ही टेंशन बना ‘सुविधाओं का टिकट’

Next Article