होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

02:08 PM Aug 11, 2023 IST | Mukesh Kumar

Virat Kohli T20 Record : वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 5 मैचों की टी20 सीरीज में अभी तक शुरुआत तीनों मैच खेले हैं। जिसमें उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है। उन्होंने पहले टी-20 मुकाबले में 39, दूसरे टी20 में 51 और तीसरे टी20 में नाबाद 49 रन बनाए है। इस सीरीज में अभी तक कुल 3 मैच खेले गए हैं, जिसमें मेजबान वेस्टइंडीज सीरीज में 2-1 से आगे है।

यह खबर भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप से पहले खत्म हुई टीम इंडिया की बड़ी टेंशन, मिल गया नंबर-4 का बेस्ट दावेदार

बता दें कि 20 वर्षीय तिलक वर्मा ने इस सीरीज में कुल 139 रन बनाए हैं। अब वह विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ने की तरफ आगे बढ़ रहा हैं। बता दें कि तिलक वर्मा इस सीरीज में जिस प्रकार से खेल रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि बाकी 2 मैचों में वह विराट कोहली ने रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

किंग कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है तिलक वर्मा?
बता दें कि यह रिकॉर्ड किसी भी भारतीय टी-20 द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का यह रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटरों में विराट कोहली के नाम है। उन्होंने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 231 रन बनाए थे। अब केरिबीयाई टीम के खिलाफ तिलक वर्मा ने 3 मैचों में 139 रन बना दिए हैं, अब केवल 2 मैच बाकी हैं। ऐसे में किंग कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है।

किंग कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तिलक वर्मा को बाकी बचे 2 टी20 मैचों में 93 रन बनाने हैं। बता दें कि किसी भी टी20 सीरीज में 200 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में कोहली के अलावा केएल राहुल, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर शामिल हैं। अगर तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ अन्य 2 मैचों में 61 रन बना लेते हैं तो वो भी इस लिस्ट में शामिल हो जायेंगे।

मोहम्मद रिजवान के नाम है ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड
अगर इस लिस्ट में दुनियाभर के टॉप खिलाड़ियों की बात करें तो सबसे पहला नाम पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का आता हैं, जिन्होंने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 316 रन बनाए थे। वहीं दूसरे नंबर पर मार्क चैपमन (290) का नाम आता है, वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम ने 285 रन बनाए हैं।

द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज
अगर द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो सबसे ऊपर नाम विराट कोहली का आता है। कोहली ने यह कारनामा 2020-21 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। वहीं दूसरे नंबर पर नाम केएल राहुल का आता है, जिन्होंने 2019-20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 224 रन बनाए थे। वहीं तीसरे नंबर पर नाम ईशान किशन का आता है, जिन्होंने 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 206 रन बनाए थे।

Next Article