For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Tibbat Avalanche : तिब्बत में हुए हिमस्खलन में मौतों का आंकड़ा पहुंचा 13, अभी भी बर्फ के नीचे दबे हैं कई लोग

10:32 AM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma
tibbat avalanche   तिब्बत में हुए हिमस्खलन में मौतों का आंकड़ा पहुंचा 13  अभी भी बर्फ के नीचे दबे हैं कई लोग

चीन-तिब्बत राजमार्ग के सुरंग के बाहर हिमस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। ऐसे में राहत और बचाव के कार्य जारी है। तिब्बत के दक्षिण-पश्चिम में न्यिंगची शहर को मेडोग काउंटी से जोड़ने वाली सुरंग के बाहर की तस्वीरों में 10 से अधिक कर्मी तीन मीटर तक जमी बर्फ को हटाते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

भारत ने भी भेजा है बचाव दल

बता दें कि बीते मंगलवार की शाम को सुरंग के ठीक बाहर हिम,खलन हो गया जिससे टनल से गुजर रहे कई लोग बर्फ में दब गए। अधिकारियों ने बताया कि करीब 1000 बचावकर्मी और दर्जनों आपातकालीन वाहन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। दूसरी तरफ भारत से केंद्र सरकार के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने सहायता के लिए घटनास्थल पर एक टीम भेजी है, जो इस रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रही है।

बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा

हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि हिमस्खलन में कितने और लोग दबे हैं यह कहना अभी थोड़ा मुश्किल है। क्यों कि बर्फ की पहाड़ यहां लगे हुए हैं जिस हटाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। इधर चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने भी दक्षिण-पश्चिम चीन-तिब्बत स्वायत्त इलाके में बचाव दल भेजा है।

.