होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बाड़मेर में दो ट्रेलरों की आमने-सामने भिड़ंत के बाद लगी आग, तीन लोग जिंदा जले, एक की हालत गंभीर

01:12 PM Apr 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में सोमवार अलसुबह दर्दनाक हादसा हो गया। दो ट्रेलर की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद दोनों में आग लग गई। इस भीषण हादसे में तीन लोग जिंदा जल गए। वहीं एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा बालोतरा में गुड़ामालानी आदूराम पेट्रोल पंप के पास आलपुरा गांव के पास सोमवार सुबह करीब चार बजे हुआ।

एक ट्रेलर में मिट्टी, दूसरे ट्रेलर में थी टाइल्स…

गुड़ामालानी पुलिस के अनुसार, एक ट्रेलर मिट्‌टी भर कर बीकानेर से सांचौर की तरफ जा रहा था। वहीं दूसरे ट्रेलर में टाइल्स भरी हुई थी। वह सामने से आ रहा था। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि एक ट्रेलर ड्राइवर को झपकी लगने के कारण दोनों में टक्कर हो गई। कुछ ही मिनटों में दोनों ट्रेलरों में भयंकर आग लग गई। जब तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचती तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। दोनों ट्रेलरों में ड्राइवर समेत 4 लोग थे। घटना के बाद हाईवे पर जाम लग गया। दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई। ट्रेलर में भिड़ंत की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ट्रेलरों को अलग कर जिंदा जले ड्राइवर और खल्लासियों की बॉडी को बाहर निकलवाया। वहीं, एक घायल को सांचोर रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि टाइल्स भरे ट्रेलर में प्रदीप (23 साल) पुत्र रामचंद्र निवासी धरनोक नोखा बीकानेर और लक्ष्मणराम पुत्र भारमल निवासी धरनोक नोखा बीकानेर थे। इसमें प्रदीप जिंदा जल गया। वहीं, लक्ष्मणराम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको प्राथमिक उपचार के बाद सांचोर रेफर कर दिया गया। वहीं, मिट्टी से भरे ट्रेलर में मोहम्मद हासफ शरीफ पुत्र समू खान निवासी जझू बीकानेर था। जो जिंदा जल गए। वहीं, एक मृतक की पहचान नहीं हुई है।

भतीजा चला रहा था ट्रेलर, चाचा ने कूदकर बचाई जान…

घटना के वक्त ट्रेलर में मौजूद चाचा लक्ष्मणराम बताया कि मैं और मेरा भतीजा प्रदीप टाइल्स भरकर पंजाब की तरफ जा रहे थे। मेरा भतीजा प्रदीप ट्रेलर चला रहा था। लक्ष्मणराम पास में सो रहा था। मुझे पता नहीं ओवरटेक या नींद की झपकी आने से हादसा हुआ। हादसे के बाद ट्रेलर का मुख्य कांच उछलकर सड़क पर गिर गया। जब तक मैं कुछ समझ पाता तब दोनों ट्रेलर में आग लग गई। मेरा भतीजा ट्रक के अंदर ही फंस गया, जबकि लक्ष्मणराम ने कूदकर अपनी जान बचाई। मेरी आंखों के आगे तीनों जिंदा जल गए।

मामले की जांच में जुटी पुलिस…

डीएसपी शुभकरण खीचीं ने बताया कि आलपुरा गांव में दोनों ट्रेलरों की भिड़ंत हुई है। एक ट्रेलर में बीकानेर से मिट्टी और दूसरे में टाइल्स भरी हुई थी। दो ट्रेलरों में आग लगने से तीन लोग जल गए है। वहीं एक गंभीर घायल हो गया है। फिलहाल, दोनों ट्रेलरों में आग कैसे लगी इसके बारे में पता लगा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

Next Article