For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नाबालिग लड़की का 5 लाख में किया सौदा, मां-बेटी को कैद कर रखा, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

नाबालिग लड़की का 5 लाख में किया सौदा, मां-बेटी को कैद कर रखा, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
06:38 PM Sep 03, 2023 IST | Sanjay Raiswal
नाबालिग लड़की का 5 लाख में किया सौदा  मां बेटी को कैद कर रखा  पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोटा। राजस्थान के कोटा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां एक नाबालिग लड़की को बेचने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने झारखंड से एक नाबालिग लड़की (17) को लाकर राजस्थान के कोटा में बेचने की कोशिश की। आरोपियों ने लड़की और उसकी मां को एक घर में कैद कर रखा गया था। पुलिस ने रेस्क्यू कर आरोपियों के चंगुल से छुडाया।

Advertisement

पुलिस अधीक्षक (शहर), शरद चौधरी ने बताया कि 'बचपन बचाओ आंदोलन' के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मदद से गुरुवार को लड़की और उसकी मां को आजाद कराया। पुलिस ने नाबालिग लड़की की सौदेबाजी के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गिरिडीह के रहने वाले राजेंद्र मंडल उर्फ राजू (49) , हरला निवासी रवि कुमार (32) और कोटा निवासी ललित महेश्वरी (39) के तौर पर हुई। इन सभी की गिरफ्तारी शनिवार को हुई।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तारी के समय आरोपी नाबालिग लड़की की शादी 5 लाख रुपए लेकर करने की बातचीत कर रहे थे। लड़की और उसकी मां को आजाद कराया गया।

यह खबर भी पढ़ें:- सीकर में कॉलेज छात्रा ​​​​​​​से दरिंदगी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने बंदूक की नोक पर किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर कराया अबॉर्शन

'बचपन बचाओ' आंदोलन के निर्देशक मनीष शर्मा ने कहा कि लड़की और उसकी मां को 24 अगस्त को कोटा लाया गया था। आरोपियों ने दोनों मां-बेटी को कई जगहों पर बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान तीनों आरोपियों ने लड़की की शादी 5 लाख रुपए लेकर करवाने की कोशिश की। आरोपियों ने इनका मोबाइल फोन भी इनसे छीन लिया था। किसी तरह से लड़की अपना मोबाइल फोन लेने में कामयाब हो गई। इसके बाद उसने एनजीओ हेल्पलाइन को फोन किया। जिसके बाद पीड़िता को ट्रेस करने की कोशिश शुरू की गई।

यह खबर भी पढ़ें:- लव मैरिज की सजा! गांव वालों ने दंपती को पीटा, महिला के कपड़े फाड़े

पुलिस ने लड़की को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया गया और लड़की की मां को एक शेल्टर होम में भेजा गया। पुलिस ने नाबालिग लड़की का बयान दर्ज कर आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

.