For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

6 सितंबर को देशभर के 60 सिनेमाघरों में रिलीज होगी ये राजस्थानी फिल्म

10:27 AM Sep 05, 2024 IST | Dipendra Kumawat
6 सितंबर को देशभर के 60 सिनेमाघरों में रिलीज होगी ये राजस्थानी फिल्म

जयपुर। राजस्थानी संस्कृति, वेशभूषा और रीति रिवाज संस्कृति और परंपरा से परिचित बनाई गई फिल्म भरखमा 6 सितंबर को देश भर के कई सिनेमाघर में होगी रिलीज भरखमा डॉ. सोनी की साहित्यिक कृति का रूपांतरण है, जिसे साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार मिला है।

Advertisement

6 सितंबर को 60 सिनेमा घरों में होगी रिलीज

राजस्थानी फिल्म भरखमा के मुख्य अभिनेता के किरदार निभा रहे श्रवण सागर ने कहा कि राजस्थानी सिनेमा के इतिहास में पहली बार 6 सितंबर को देशभर के 60 से अधिक सिनेमाघरों में इसे रिलीज किया जाएगा. हमारा प्रयास है कि यह रीजनल सिनेमा भी अन्य राज्यों की तरह फिर से अपने मुकाम पर पहुंचे. राजस्थान में लंबे समय से इसी तरह की फिल्म की जरूरत थी. यह फिल्म राजस्थानी सिनेमा के लिए एक टर्निंग प्वाइंट साबित होगी.

जयपुर में पैदल मार्च कर किया पोस्टर विमोचन

राजस्थानी फिल्म भरखमा के पोस्ट का विमोचन जयपुर में पैदल मार्च करके किया था और साथ ही एक्टर श्रवण सागर ने कहा कि हम पिछले कई साल से राजस्थानी सिनेमा और भाषा के लिए काम कर रहे है, इस बार हमने राजस्थानी साहित्य पर ही फिल्म बनाई है, इसलिए इसे लोगों के बीच पहुंचाने के लिए पैदल मार्च जैसा अनोखे आयोजन किया गया तो वही एक्ट्रेस अंजलि राघव ने बताया कि यह मेरी पहली राजस्थानी फिल्म है और ट्रेलर लॉन्च व पैदल मार्च में जिस तरह का रिस्पॉन्स मिला है, उसे देखकर अपने निर्णय पर खुशी हो रही है। यह राजस्थानी भाषा पर बनी एक खूबसूरत फिल्म है.

भरखमा फिल्म के मुख्य कलाकार

राजस्थानी फिल्म भरखमा एस सागर द्वारा निर्देशित एक ड्रामा थ्रिलर फिल्म है. इसमें श्रवण सागर कल्याण, अंजलि राघव, राजवीर गुर्जर बस्सी, गरिमा कपूर, साहिल चंदेल, जितेंद्र चावड़ी, राज कसोट, निक्स बोहरा और विनोद पेंटर सहित अन्य कई कलाकारों ने अभिनय किया हैं. फिल्म के दो गाने मन्ने हो गयो हैं प्यार और दिल डिस्को करें भी रिलीज़ हो चुके हैं.

.