होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बजट में बाड़मेर को लेकर हो सकता है यह बड़ा फैसला

05:18 PM Feb 09, 2023 IST | Jyoti sharma

बाड़मेर के विस्तार के लिए कल अशोक गहलोत अपने बजट में शायद एक बड़ा फैसला ले सकते हैं। जिसमें बाड़मेर जिले को या तो संभाग में बदला जा सकता है या फिर इसके क्षेत्र का विस्तार किया जा सकता है।

बाड़मेर नगर पालिका की बुलाई गई आपात बैठक

दरअसल आज बाड़मेर नगर पालिका की आपात बैठक बुलाई गई है। जिसमें सरकार के एक प्रस्ताव पर विचार करने को कहा गया है। इस प्रस्ताव को लेकर नगर पालिका की बैठक में चर्चा चल रही है। नगर पालिका के इस बैठक में एमएलए मेवाराम जैन, एडीएम सुरेंद्र पुरोहित, सभापति दीपक माली, नगर पालिका आयुक्त योगेश आचार्य और सभी पार्षद मौजूद हैं।

बाड़मेर के विस्तार के लिए लंबे समय से उठाई जा रही है मांग

दरअसल बाड़मेर के क्षेत्र विस्तार के लिए काफी लंबे समय से मांग उठाई जा रही है। इस सीमा विस्तार से 15 – 16 कालोनियों को और जोड़ा जाएगा। जिसमें करीब 60 हजार लोग शामिल हैं। यानी बाड़मेर के विस्तार से ये 60000 लोग भी शहरवासी कहलाएंगे। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन यह मांग काफी लंबे समय से उठा रहे हैं।

कांग्रेस नेता हरीश चौधरी भी उठा चुके हैं मांग

बता दें कि कल कांग्रेस नेता और पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने भी बाड़मेर को संभाग और बालोतरा को जिला घोषित करने की मांग उठाई थी। उन्होंने सीएम अशोक गहलोत से अपने बजट में इस मांग को शामिल करने को कहा है। वहीं सूत्रों के अनुसार यह भी जानकारी आ रही है कि अशोक गहलोत कल पेश होने वाले बजट में कुछ जिलों और संभागों को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

Next Article