होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ये क्या! टमाटर के बढ़ते दामों की बीच आई ये खबर, पुलिस बोली- ऐसा नहीं सोचा था

05:09 PM Jul 06, 2023 IST | Sanjay Raiswal

बेंगलुरु। अब तक आपने रुपए, गहने और वाहन चोरी के बारे में सुना था, लेकिन अब चोर टमाटर की चोरी करने लगे है। देश में आसमान छूते टमाटर के भाव के कारण अब चोर टमाटर की चोरी होने लगी है। जी हां, कर्नाटक में एक महिला के खेत से चोरों ने 2.5 लाख रुपए के टमाटर चोरी कर लिए है। इतना ही नहीं चोर टमाटर की चोरी करने के बाद पूरी फसल भी खराब कर गए। मंगलवार 4 जुलाई की रात को चोर हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव में पहुंचे और खेत से 50-60 बैग टमाटर लेकर फरार हो गए। महिला किसान धारिणी की शिकायत पर हलेबीडु थाने में चोरी का केस दर्ज किया गया है।

देश मे 150 से 200 रुपए किलो बिक रहा टमाटर...

बता दें कि देश में इन दिनों सब्जियों ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। मानसून सीजन में सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। टमाटर के भाव इतने बढ़ गए है कि आम आदमी के घर में इसका स्वाद गायब हो गए है। पिछले एक सप्ताह से देश में टमाटर के भाव लगातार बढ़ रहे है। देश के कई राज्यों में टमाटर 150 से 200 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है।

बढ़ते टमाटरों के भाव के बीच कर्नाटक में अजीबोगरीब मामला सानमे आया है। टमाटर चोरी होने पर पीड़िता धारिणी ने कहा कि चोरी तब हुई जब टमाटर की कीमत 120 रुपए प्रति किलो से ऊपर थी और धारिणी फसल काटकर बेंगलुरु के बाजार में ले जाने की तैयारी कर रही थी।

चोरी के बाद बची हुई फसल भी बर्बाद कर गए चोर...

पीड़िता धारिणी के मुताबिक, पहले उसने सेम की फसल की थी, लेकिन उसमें घाटा हुआ था, इसके बाद उसने टमाटर उगाने के लिए कर्ज लिया था। संयोग से फसल अच्छी हुई, कीमतें भी ज्यादा थीं। वहीं हलेबीडु पुलिस ने मामले में कहा कि हमने सुपारी और बाकी कॉमर्शियल फसलों की चोरी के बारे में सुना था, लेकिन कभी नहीं सुना कि किसी ने टमाटर चुराए हों। यह पहली बार है कि हमारे पुलिस स्टेशन में ऐसा कोई मामला दर्ज किया गया है। धारिणी के बेटे ने भी राज्य सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई है।

पुलिस ने बताया कि महिला धारिणी ने अपने परिवार के साथ दो एकड़ जमीन पर टमाटर उगाए थे। बाकी राज्यों की तरह कर्नाटक में भी पिछले दिनों में टमाटर की कीमतें बहुत तेजी से बढ़ीं। बेंगलुरु में टमाटर की कीमतें 110 से 120 रुपए प्रति किलो तक हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर टमाटर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

Next Article