होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

टी-20 क्रिकेट में इन 5 बल्लेबाज ने जड़े है सबसे ज्यादा शतक, कोहली-वार्नर को पछाड़कर आगे निकले बाबर आजम

04:41 PM Aug 10, 2023 IST | Mukesh Kumar

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम इनदिनों लंका प्रीमियर में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस सीजन कोलंबो स्ट्राइकर्स का भाग रहे है। 7 अगस्त को उन्होंने सीजन के पहले मैच गॉल टाइटंस के खिलाफ खेला। बाबर आजम की टीम को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी था, क्योंकि पिछले 3 में से 2 मैच वह हार चुकी थी। बता दें कि गॉल ने कोलंबों के सामने जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा था। बाबर आजम के शतक के बदौलत कोलंबों ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। इस मैच में बाबर ने 59 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे। इस शतक के साथ ही बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट इतिहास रच दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच का नवरात्रि से खास कनेक्शन! 16 सालों के रिकॉर्ड बता रहे हैं इस दिन बरसती है जमकर कृपा

बाबर आजम ने टी-20 में रचा इतिहास
बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में एक और नई मुकाम हासिल कर ली हैं जो शतकों के मामले में दहाई का आकड़ा पार करने में सफल रहे है। पाकिस्तान के कप्तान का यह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 10वां शतक था। इससे पहले केरिबीयाई बल्लेबाज क्रिस गेल ही ऐसा कारनामा करने में सफल रहे थे। क्रिस गेल ने अपने टी-20 करियर में कुल 22 शतक बनाए है।

टी20 करियर में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज
(1) क्रिस गेल:- टी-20 करियर में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, इस दौरान उन्होंने 455 पारियों में यह कारनामा किया है। वहीं बाबर आजम ने यह कारनामा किया है। (2) बाबर आजम:- 254 पारियों में बाबर आजम ने भी यह कारनामा कर दिखाया है। इस दौरान 10 शतक जड़े है। (3) माइकल क्लिंगर-8 (198 पारी) (4) डेविड वॉर्नर 8 (355) (5) वहीं विराट कोहली ने 357 पारियों में कुल 8 शतक जड़े है।

Next Article