For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वनडे में भारतीय टीम पर हमेशा से भारी पड़े हैं ये 5 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन

03:05 PM Mar 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
वनडे में भारतीय टीम पर हमेशा से भारी पड़े हैं ये 5 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर  रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि इसी साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है। पहला वनडे 17 मार्च (शुक्रवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे शुरु होगा। वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं जो अपने दमपर मैच पलट सकते हैं। आइए जानते है उन 5 खिलाड़ियों के बारे में, जो भारतीय टीम के लिए परेशानियां खड़ी कर सकते है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

(1) स्टीव स्मिथ
भारतीय टीम को सबसे बड़ा खतरा स्टीव स्मिथ से हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ अभी तक 21 वनडे मैचों में 62.38 स्ट्राइक रेट से 1123 रन बनाए है। जिसमें उनके 5 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। वह अभी शानदार फॉर्म में चल रहे है, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ अपने दम पर कई मैच जीता चुके है।

यह खबर भी पढ़ें:- Ind vs Aus : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे कल, जानिए दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी

(2) मिचेल मार्श
ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श वनडे सीरीज में भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते है। अभी वो चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वनडे में उन्होंने 69 मैचों की 65 पारियों में 39.39 की स्ट्राइक रेट से 1814 रन बनाए है। जिसमें उनके 1 शतक और 13 अर्धशतक शामिल है। वहीं गेंदबाजी में भी मिचेल मार्श ने नाम शानदार रिकॉर्ड है। वहीं उन्होंने 69 मैचों में 54 विकेट चटकाए है।

(3) मार्कस स्टोइनिस
मिचले मार्श की तरह मार्कस स्टोइनिस भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के शानदार ऑलराउंडर है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को अपने दमपर कई मैच जितवा चुके है। उनके पास भारतीय सरजमीं पर खेलने का बहुत अनुभव है। उन्होंने 57 मैचों की 52 पारियों में 28.8 की स्ट्राइक रेट से 1296 रन बनाए है। जिसमें उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक में शामिल है। इसके साथ उन्होंने 37 विकेट चटकाए है।

(4) सीन एबॉट
ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज सीन एबॉट को भी शामिल किया गया है। वो टीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल 8 वनडे मैच खेला है। लेकिन वह इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। उन्होंने 8 वनडे मैचों में कुल 9 विकेट लेने में सफल रहे है।

(5) एडम जाम्पा
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सक्वॉड में स्पिनर एडम जाम्पा को भी मौका मिला है। उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। वनडे में उन्होंने 76 मैचों में 5.44 की इकोनॉमी से 127 विकेट चटकाए है और इनका बेस्ट 5/35 है।

.