होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सचिन तेंदुलकर सहित ये 10 क्रिकेटर बनेंगे गवाह, PM मोदी वाराणसी में करेंगे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का शिलान्यास

01:58 PM Sep 23, 2023 IST | Mukesh Kumar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी के लोगों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। वो आज वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने वाले हैं। इस खास पल को गवाह बनाने के लिए तमाम क्रिकेट जगत की अतिथियों को बुलाया गया है। वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास का गवाह बनने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी समेत 10 क्रिकेटरों को बुलाया है। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुकल भी इस समारोह का हिस्सा होंगे।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: सिराज की आंधी में ढह गई लंका, 1 ओवर में झटके 4 विकेट… वनडे में रचा इतिहास

शिलान्यास कार्यक्रम का गवाह बनेंगे ये क्रिकेटर
वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम पर कई क्रिकेटर मौजूद रहेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी मौजूद रहेंगे। 1983 में भारतीय टीम को विश्वविजेता बनाने वाले कप्तान कपिल देव, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, रवि शास्त्री और गुडप्पा विश्वनाथ भी शामिल होंगे।

सचिन तेंदुलकर भी होंगे शामिल
2011 विश्वविजेता टीम के सदस्यों के अलावा शामिल होने वाले दूसरे क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर, कर्सन घावरी और गोपाल शर्मा जैसे भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं। इनके अलावा घरेलू टूर्नामेंट में खेलने वाले क्रिकेटर्स भी मौजूद रहेंगे।

इन 4 क्रिकटरों की चौकड़ी एकसाथ पहुंचेगी वाराणसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखे जाने का गवाह बनने के लिए इन 4 क्रिकेटरों का वाराणसी पहुंचना भी शुरू हो गया है। रवि शास्त्री, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और दिलीप वेंगसरकर वाराणसी की उड़ान भर चुके हैं। ये वो क्रिकेटर है जिनका नाम आज भी क्रिकेट जगत में चर्चित है।

बता दें कि भगवान शिव थीम पर बनने वाले इस क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण 30 एकड़ में होना है। इस स्टेडियम को बनाने में कुल 450 करोड़ रुपए का खर्चा आयेंगा। जिसमें 330 करोड़ रुपए बीसीसीआई के होंगे और 120 करोड़ रुपए उत्तर प्रदेश सरकार के होंगे।

Next Article