होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज डरबन होगा मुकाबला, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच? जानें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरिज का पहला मैच रविवार को डरबन खेला जाएगा। भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।
12:56 PM Dec 10, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

IND vs SA T-20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरिज का पहला मैच रविवार को डरबन खेला जाएगा। भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा। कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम ने वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज 4-1 से जीती थी। अब टीम इंडिया दूसरी टी-20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी।

डरबन के मैदान पर रनों का पीछा करना आसान

दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि डरबन की पिच पर बल्लेबाज आसानी से रन बनाते हैं। इस पिच पर औसत स्कोर 170 रन है। यानी एक पारी में एक टीम लगभग 170 रन बनाती है। ये आंकड़े गेंदबाज़ों के लिए अच्छे नहीं हैं। इसके अलावा टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी। पिछले रिकॉर्ड के मुताबिक रनों का पीछा करना आसान है। टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकता है। वहीं, इस विकेट पर गेंदबाजों को उछाल मिलता है, जो बल्लेबाजों के लिए चुनौती हो सकता है।

कहां और कैसे देख सकते हैं मैच?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। भारतीय प्रशंसक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारण देख सकेंगे। इसके अलावा भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी। यानी भारतीय फैंस डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भारतीय फैंस हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई भाषाओं में मैच का मजा ले सकेंगे।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

रीज़ा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टियन स्टब्स, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, लिज़ाद विलियम्स और तबरेज़ शम्सी

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Next Article