For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस फाइनेंस कंपनी के शेयरों में आई तूफानी तेजी, खरीदने की मची लूट, निवेशकों के चेहरे खिले

06:17 PM Apr 05, 2024 IST | Mukesh Kumar
इस फाइनेंस कंपनी के शेयरों में आई तूफानी तेजी  खरीदने की मची लूट  निवेशकों के चेहरे खिले

आवास फाइनेंसर्स लिमिटेड (Avaas Financiers Ltd) के शेयरों में आज तूफानी तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को इस शेयर में 10 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। इस उछाल के पीछे मार्च में समाप्त तिमाही के कंपनी के अनुमानित नतीजे हैं। आखिरी तिमाही के लिए कंपनी के एसेट्स वितरण और प्रबंधन में मजबूत बढ़ोतरी दर्ज करने की उम्मीद की है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– एलपीजी गैस से लेकर क्रेडिट कार्ड तक, 1 अप्रैल से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर कितना पड़ेगा फर्क!

नॉन-बैंकिंग सेक्टर की इस कंपनी ने जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान डिस्बर्समेंट में सालाना आधार पर 20% की बढ़ोतरी के साथ 1890 करोड़ रुपए ग्रोथ दर्ज की है। पिछली तिमाही में एसेट मैनेजमेंट के तहत संपत्ति भी 22 फीसदी बढ़कर 17,300 करोड़ रुपए हो गई है। कंपनी द्वारा तिमाही के लिए मजबूत आय की रिपोर्ट करेन की उम्मीद जगाई। दोपहर के वक्त आवास फाइनेंसर्स बीसएई पर 9.80% की तेजी के साथ 1594.45 रुपए पर बंद हुआ है। पिछले 5 दिनों में इसमें करीब 17 फीसदी की उछाल दर्ज की है।

तिमाही अपडेट से काउंटर में वॉल्यूम में बढ़ोतरी देखी गई है। एक्सचेंजों पर अब तक लगभग 34 लाख शेयर बदले हैं, जो एक महीने के डेली कारोबार के औसत 9 लाख शेयरों से अधिक है। कंपनी ने अपने नेटवर्क का भी विस्तार किया और पूरे फाईनेंशियली ईयर 2024 में 21 नई ब्रांच जोड़ी है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

आवास फायनेंसियर्स लिमिटेड को 23 फरवरी 2011 को कंपनी अधिनियम, 1956 के तहत जयपुर, राजस्थान में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में शामिल किया गया था। इसने औपचारिक रूप से मार्च 2012 में अपना परिचालन शुरू किया।जनवरी 2013 में कंपनी को प्राइवेट लिमिटेड से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में परिवर्तित कर दिया गया। मार्च 2017 में, 29 मार्च 2017 के एक नए सर्टिफिकेट ऑफ इनकॉर्पोरेशन (CIO) द्वारा कंपनी का नाम बदलकर "आवास फायनेंसियर्स लिमिटेड" कर दिया गया। अक्टूबर 2018 में, कंपनी बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर सूचीबद्ध हुई।

आवास होम लोन देने वाली एक कंपनी है, जिसका मुख्य उद्देश्य रूप से ऐसी जगहों पर है जहां अभी तक सेवाएं पहुंची नहीं है या कम पहुंची हैं और इनमें राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, ओडिशा और कर्नाटक आदि राज्य शामिल हैं। वर्तमान में, हम कुल 351 शाखाओं के साथ 13 राज्यों में सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

.