For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में आसमान से जमीन पर गिरा बर्फ का बड़ा गोला, धमाका सुनकर देखने पहुंचे लोग

07:13 PM Apr 25, 2023 IST | Sanjay Raiswal
राजस्थान में आसमान से जमीन पर गिरा बर्फ का बड़ा गोला  धमाका सुनकर देखने पहुंचे लोग

झुंझुनूं। राजस्थान के झुंझुनूं में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। झुंझुनूं में आसमान से बर्फ का गोला गिरा। ये गोला छोटा मोटा नहीं बल्कि 25 से तीस किलो का बताया जा रहा है। जो कि आसमान से सीधे राजस्थान के झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ के किढ़वाना में एक खेत में गिरा। सोमवार को दोपहर तीन बजे गिरे इस बडे आकार के बर्फ के गोले को लेकर गांववालो में जबरदस्त कौतूहल है। जानकारी के अनुसार, झुंझुनूं के सूरजगढ़ के किढ़वाना में एक खेत में आसमान से बर्फ का बड़ा गोला आकर गिरा। सोमवार दोपहर अचानक से बर्फ का गोला गिरने से गांव में जोरदार धमाका हुआ। तेज धमाके की आवाज सुनकर इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने जब खेत में जाकर देखा तो बर्फ का बड़ा टुकड़ा वहां पड़ा हुआ था।

Advertisement

धमाका सुनकर ग्रामीणों में फैली दहशत

ग्रामीण होशियार सिंह, सुरेश कुमार व महेश आदि के मुताबिक सोमवार दोपहर शिव मंदिर के निकट बनवारी लाल के खेत में आकाश से बर्फ की एक सिल्ली आकर गिरी, तेज धमका हुआ। बर्फ में कम से कम 25-30 किलो वजन था। खेत में गिरने पर तेज धमाका हुआ और उसके टुकड़े टुकड़े हो गए। आकाश से बर्फ की सिल्ली गिरने की सूचना मिलने पर उसे देखने मौके पर काफी ग्रामीण एकत्रित हो गए। इधर किसी ने पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी।

सूचना पर सूरजगढ़ रविंद्र कुमार मय जाब्ते के मौके पर पहुंचकर बर्फ का जायजा लिया। इस दौरान बर्फ पिघल गई थी। थोड़ी बची उसे मिट्टी में दबा दिया गया। ग्रामीणों ने अंदाजा लगाया कि किसी उड़ते प्लेन से इसे गिराया गया है। गनीमत रही कि बर्फ की सिल्ली खेत में गिरी, इससे जान माल का नुकसान नहीं हुआ। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में ही बर्फ के टुकड़ों को जमीन में दबा दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि यह बर्फ जैसा ही कोई पदार्थ था। लोगों ने हाथ में लेकर भी देखा था, बर्फ की तरह से ही ठंडी थी। ग्रामीण होंशियार सिंह ने बताया कि यह क्या था, इसका अंदाजा नहीं है, देखने में और छूने में बर्फ की ही थी।

13 साल पहले भी गिरा था बर्फ का गोला…

बता दें कि अक्टूबर 2010 में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। झुंझुनूं में आसमान से पहले भी एक बड़ा बर्फ का गोला गिरा था। ये बर्फ का गोला आसमान से सीधे राजस्थान के झुंझनू जिले के खुडिया गांव में गिरा था।

ये गोला भी करीब 25 से तीस किलो का था। झुंझुंनूं में एक बार फिर से बर्फ गिरने की यह दूसरी घटना है। सोमवार को एक बार फिर गिरे इस बड़े आकार के बर्फ के गोले को लेकर गांववालों में कौतूहल का माहौल है।

.