होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

एसीबी की हो रही लगातार कार्रवाई से कर्मचारीयों में नहीं कोई भय आज एक विभाग के कर्मचारी को इतनी बड़ी रिश्वत लेते पकड़ा

10:29 PM Sep 10, 2024 IST | Sujal Swami

जयपुर। राजस्थान में लगातार एसीबी सतर्क है मगर हैरान कि बात यह है कि अब तकरीबन हजारों रिश्वत खोरों ​को पकड़कर कार्रवाई कर चुकी है. इसके बावजूद भी हर विभाग में रोजाना कोई ना कोई कर्मचारी रिश्वत लेते मिल रहा है. अभी तक इस पर किसी प्रकार की कोई रोक नहीं लग पाई. आज एक ओर ऐसी कार्रवाई देखने को मिली की कर विभाग का जेडी 8 लाख रुपए रिश्वत लेते पकड़ा और कार्रवाई नही करने और क्लेम का फायदा करवाने की एवज में मांगी रिश्वत, आवास अन्य ठिकानों की जांच जारी

8 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ा

उदयपुर में वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर रविन्द्र जैन को 8 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के महानिदेशक डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ज्वाइंट डायरेक्टर रविन्द्र जैन को 8 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ाहै. एसीबी की उदयपुर इंटेलिजेंस इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी. जिसमें बताया कि जीएसटी टीम द्वारा किए गए सर्वे रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं करने और आईटीसी क्लेम का फायदा करवाने की एवज में आरोपी रविन्द्र जैन ने ​परिवादी से 8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके लिए परिवादी को बार-बार परेशान किया जा रहा था.

रंगे हाथों गिरफ्तार

शिकायत पर एसीबी उप महानिरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरवीजन में सत्यापन के लिए ट्रेप कार्रवाई की गई. जहां आरोपी को 8 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. मामले में अन्य अधिकारी और कर्मचारी की भूमिका होने की संभावना है. ऐसे में उनकी भी जांच की जा रही है. एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. साथ ही आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर भी तलाश जारी है.

Next Article