For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर के जैन मंदिर में फिर चोरी की वारदात, तीन बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

05:08 PM Mar 31, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जयपुर के जैन मंदिर में फिर चोरी की वारदात  तीन बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

जयपुर। राजधानी जयपुर में चोरों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। चोर एक के बाद एक शहर के अलग-अलग इलाकों में मंदिरों को निशाना बना रहे हैं। एक बार फिर चोरी का ताजा मामला प्रताप नगर थाना इलाके में सामने आया है। यहां पर बदमाशों ने एक बार फिर मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

Advertisement

गुरुवार देर रात 3 चोर एक जैन मंदिर में घुसे और मंदिर का दरवाजा तोड़ने के बाद गर्भगृह में घुसे। वहां से मंदिर में रखे दानपात्र को चुराकर फरार हो गए। चोरों की यह करतूत मंदिर के अंदर-बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को आईडेंटिफाई करने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार, प्रताप नगर थाना इलाके के महल योजना स्थित 1008 मुनीसुव्रत नाथ दिगंबर जैन मंदिर में चोरी की वारदात हुई। चोरों ने पहले जब मंदिर में चोरी का प्रयास किया तो सुरक्षा में लगाया गया हूटर बजने लगा। जिसपर तीनों बदमाश एक बार तो वहां से भाग खड़े हुए। इसके कुछ देर बाद बदमाश वापस लौटे। उन्होंने मंदिर में लगे हूटर व सीसीटीवी कैमरों को तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद नकाबपोश बदमाश मंदिर से दानपात्र चुराकर फरार हो गए। चोर तकरीबन 35 मिनट तक मंदिर परिसर में रहे और 30 किलो वजनी दानपात्र चुराकर ले गए। दानपात्र में तकरीबन 75 हजार रुपए मौजूद बताए जा रहे हैं।

नवंबर 2022 में पहले भी हुई थी चोरी…

बता दें कि प्रताप नगर थाना इलाके के महल योजना स्थित 1008 मुनीसुव्रत नाथ दिगंबर जैन मंदिर चोरी होने की दूसरी घटना है। 4 नवंबर 2022 को चोरों ने इसी तरह वारदात को अंजाम दिया था। यहां 3 चोर एक मंदिर में घुसे। इसके बाद 5 ताले 2 दरवाजे तोड़ने के बाद गर्भगृह में घुसे। पुलिस ने चोरी किया गया दानपात्र मंदिर से ही 100 मीटर की दूरी पर टूटा हुआ बरामद किया। सुबह 6 बजे पूजा करने के लिए लोग मंदिर पहुंचे। तब मंदिर में चोरी की वारदात का पता चला। चोरों ने मंदिर के गर्भगृह से दानपात्र, चांदी के 14 छत्र, आभूषण, हजारों रुपयों की नकदी से भरा हुआ एक पर्स व अन्य सामान चोरी किया।

वहीं पांच महीने में दूसरी बार मंदिर में चोरी की वारदात होना पुलिस प्रशासन के लिए सवाल बन गया है। चोरी के इस पूरे मामले को लेकर मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष मुकेश सांघी ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस वारदात के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुट गई है।

.