होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राहुल की सभा में बेहोश हुआ युवक, भीड़ को चीर मदद के लिए दौड़े थानेदार…IPS अधिकारी बोले- मैं खाकी हूं

भरतपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा इस तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए खाकी की भूमिका को एक कविता की लाइनों से रेखांकित किया।
11:49 AM Aug 10, 2023 IST | Anil Prajapat
Rajasthan Police

Banswara News: राजस्थान को अपराध मुक्त करने के लिए एक तरफ पुलिस जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश के लोगों की सेवा करने में भी राजस्थान पुलिस पीछे नहीं है। कुछ ऐसा ही वाकया बुधवार को राहुल गांधी की सभा के दौरान देखने को मिला। जब युवक बेहोश हो गया तो एक थानेदार भीड़ को चीरते हुए युवक को हाथों में उठाकर अस्पताल तक ले गया।

जिसने भी यह नजारा देखा वो खुद को खाकी की तारीफ करने से नहीं रोक पाया। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी खाकी की इस जनसेवा की जमकर तारीफ हो रही है। आईपीएस अधिकारी मृदुल कच्छावा ने भी इस थानेदार की तारीफ करते भी पुलिस की भूमिका को एक कविता के जरिये समझाया।

बता दें कि बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में बुधवार को राहुल गांधी की सभा हुई थी। तभी भीड़ के बीच सलूंबर का एक युवक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन, पार्किंग की व्यवस्था संभाल रहे अरथूना थानाधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी ने ये सब देखा तो वो भागकर मौके पर पहुंचे और युवक को संभाला।

वो अचेत अवस्था में पड़े युवक को उठाकर भीड़ के बीच से स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर उसका उपचार किया गया और डॉक्टरों ने बताया कि युवक को सास लेने में समस्या थी। लेकिन, अब वह खतरे से बाहर है।

कच्छावा ने खाकी की भूमिका को यूं किया बयां

भरतपुर पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा इस तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए खाकी की भूमिका को एक कविता की लाइनों से रेखांकित किया। आईपीएस अधिकारी कच्छावा ने गुरुवार को ट्वीट किया कि 'दिन हूं, रात हूं, सांझ वाली बाती हूं, मैं खाकी हूं। आंधी में, तूफान में, होली में, रमजान में, देश के सम्मान में, अडिग कर्तव्यों की अविचल परिपाटी हूं, मैं खाकी हूं। शब्द कह पाया कुछ ही, आत्मकथा मैं बाकी हूं… मैं खाकी हूं।

हर कोई कर रहा तारीफ

युवक को गोद में उठाकर ले जाते थानाधिकारी को जिसने भी देखा, वो खाकी की तारीफ करता नजर आया। कुछ ही देर से ये फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई। इस तस्वीर को देखने के बाद हर कोई राजस्थान पुलिस की तारीफ में कसीदें गढ़ रहा है और खाकी को सैल्यूट कर रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-बंद अलमारी से ‘खजाना’ मिलने के मामले में ED का बड़ा एक्शन, रिश्वतखोर अफसर वेद प्रकाश अरेस्ट

Next Article