For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: 26 अप्रैल को मतदान दिवस के दिन फिर बिगड़ेगा मौसम, कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना

08:01 AM Apr 23, 2024 IST | Digital Desk
weather update  26 अप्रैल को मतदान दिवस के दिन फिर बिगड़ेगा मौसम  कई जिलों में आंधी और बारिश की संभावना
Advertisement

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सोमवार को मौसम का मिजाज बदलता रहा. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई तो कई स्थानों पर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. झालावाड़ जिले में में ओले गिरे. इससे पहले दिन में तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ गया. शाम को जयपुर, गंगानगर, पिलानी और चूरू में हल्की बारिश हुई जिससे लोगो को गर्मी से राहत मिली. दूसरे दिन सभी शहरों का तापमान 40 डिग्री से नीचे बना रहा. सर्वाधिक तापमान बाड़मेर और धौलपुर में रहा. यहां अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

विक्षोभ का असर कम होने से गर्मी का असर बढ़ेगा

मौसम विभाग का मानना है कि पश्चिमी विक्षोभ के असर के कम होने से गर्मी का असर बढ़ेगा. दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी. श्रीगंगानगर में सोमवार को हल्की बारिश दर्ज हुई. इसी प्रकार पिछले 24 घण्टों में चूरू में बारिश हुई. राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 36.6 और रात का तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

26 अप्रैल को नए सिरे से विक्षोभ सक्रिय होगा

मौसम विभाग के अनुसार 23, 24 और 25 अप्रैल को मौसम सामान्य रहने के आसार है. फोरकास्ट के अनुसार फिलहाल शेखावाटी सहित प्रदेशभर में बादलों की आंशिक तौर पर आवाजाही रहेगी. मतदान दिवस के दिन 26 अप्रैल से एक बार फिर नए सिरे से विक्षोभ सक्रिय होगा. इस दौरान सीकर,बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर में आंधी-बारिश हो सकती है.

.