For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हॉस्टल से कोचिंग के लिए निकला स्टूडेंट पहुंच गया वृंदावन, जानिए क्या हैं पूरा मामला

10:51 AM Sep 15, 2024 IST | NR Manohar
हॉस्टल से कोचिंग के लिए निकला स्टूडेंट पहुंच गया वृंदावन  जानिए क्या हैं पूरा मामला
Advertisement

जयपुर। कोचिंग में जेईई की तैयारी करने वाला एक नाबालिग लड़का लापता हो गया और कुछ समय बाद वापस मिल गया. उद्योग नगर पुलिस थाना सीकर में परिजनों ने मामला दर्ज करवाया गया. हालांकि बच्चा वापस सीकर लौट आया तो हॉस्टल संचालक ने पुलिस व परिवार को इसकी सूचना दी. पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़का वृंदावन चला गया था. जब उससे पूछा तो उसने बताया कि पढ़ाई से उबने के चलते घूमने के लिए वृंदावन चला गया था.

उद्योग नगर पुलिस थाना के अनुसार इंद्राज पुत्र बद्री प्रसाद कुमावत निवासी घड़साना मंडी, अनूपगढ़ ने शिकायत दी है. उन्होंने बताया कि उनका बेटा काफी समय से सीकर के एक प्राइवेट कोचिंग संस्थान में पढ़ाई कर रहा है. लड़का कोचिंग के पास ही हॉस्टल में रहता है. लड़का दोपहर 12:30 बजे हॉस्टल से कोचिंग के लिए निकला था लेकिन वापस हॉस्टल नहीं पहुंचा इसके बाद हॉस्टल संचालक ने परिजनों को सूचना दी. परिजनों ने लड़के की आस-पास काफी तलाश की और दोस्तों, रिश्तेदारों के यहां भी पता किया लेकिन अभी तक लड़के का कोई सुराग नहीं लगा को पुलिस में शिकायत दी.

लगातार हो रही घटनाएं

गौरतलब है कि तीन माह में 10 से अधिक कोचिंग के बच्चों के बीच में भागने या पढ़ाई के तनाव के चलते कोचिंग व हॉस्टल से गायब होने के मामले सामने आ चुके हैं. नीट व जेईई की पढ़ाई के बोझ तले दब रहे कुछबच्चे मानसिक रूप से काफी परेशान हो जाते हैं. राज्य सरकार व हाईकोर्ट के सख्त निर्देशों के बावजूद कोचिंग संचालक बच्चों की काउंसलिंग नहीं कर रहे हैं और ना ही संस्थान में काउंसलर व साइकोलॉजिस्ट रख रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन कोचिंग संचालकों से कई बार मीटिंग कर निर्देश दे चुका है. सके बाद भी हास्टल व कोचिंग संचालक इनको गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

.