For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

करौली में मंदिर की दीवार गिरने के मामले में खत्म हुआ धरना, किरोड़ीलाल मीणा के साथ प्रशासन की वार्ता, मानी गई मांगे

11:24 PM Jan 18, 2023 IST | Jyoti sharma
करौली में मंदिर की दीवार गिरने के मामले में खत्म हुआ धरना  किरोड़ीलाल मीणा के साथ प्रशासन की वार्ता  मानी गई मांगे

करौली। जिले के सपोटरा कस्बे में नाली खुदाई के दौरान शिव मंदिर गिरने से महिला की मौत के बाद भाजपा और सर्वसमाज धरना दे रहे थे, लेकिन राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा आज करौली पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत कर मांगे मनवाई जिसके बाद धरना खत्म किया गया। प्रदर्शनकारियों की सभी 5 सूत्रीय मांगें मान ली गई हैं। जिसके बाद मृतक महिला का अंतिम संस्कार कराया गया।

Advertisement

मानी गई ये मांगे

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि वार्ता में सहमति बनी है जिसके तहत आश्रितों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। आश्रित परिजन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा 10 लाख रुपए देने और भारतीय जनता पार्टी की ओर से 11 लाख के साथ कुल 21 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही शिव मंदिर का दोबारा से निर्माण करवाया जाएगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

बता दें कि जिला प्रशासन के अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश जैफ सहित अन्य अधिकारियों के साथ 11 सदस्य प्रतिनिधि मंडल इस वार्ता में शामिल थे।

कल से प्रदर्शन कर रहे थे लोग

बता दें कि महिला की मौत से गुस्साए लोगों ने कल से सपोटरा कस्बा पूरी तरह बंद कर रखा था। जिसके चलते बाजार में सन्नाटा पसर गया था और सुबह से एक भी दुकान नहीं खुली। इधर, मृतक महिला के घर के बाहर भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया के नेतृत्व में बुधवार को दूसरे दिन भी भाजपाइयों और सर्वसमाज का धरना जारी रखा जो आज किरोड़ीला मीणा के आने के बाद समाप्त हुआ।

ये था पूरा मामला

गौरतलब है कि सपोटरा कस्बे में पीडब्ल्यू विभाग की ओर से नाली का निर्माण कराया जा रहा है। मंगलवार सुबह कस्बे के नरौली मोड़ पर नाली के लिए जेसीबी से खुदाई का काम चल रहा था। इस दौरान ठेकेदार की लापरवाही के कारण जेसीबी की टक्कर से 41 फीट ऊंचा शिव मंदिर भरभरा कर गिर गया। इस दौरान कई महिलाएं मंदिर में पूजा-अर्चना कर रही थी, जो मलबे में दब गई।

मौके पर मौजूद लोगों ने महिलाओं को मलबे से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से दो महिलाओं को गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया।इसी दौरान रास्ते में सीमा की मौत हो गई थी। हादसे की सूचना पर जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह और एसपी नारायण टोगस मौके पर पहुंचे और अधिकारियों व लोगों से जानकारी ली। इसके बाद जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्काल उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। लेकिन, अभी तक विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांगों पर कोई सहमति नहीं बन पाई है।

.