For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सिग्नेचर में छुपा है आपके भविष्य का राज, जाने क्या कहते है पर्सनैलटी के बारे में

11:12 AM May 11, 2023 IST | Prasidhi
सिग्नेचर में छुपा है आपके भविष्य का राज  जाने क्या कहते है पर्सनैलटी के बारे में

अगर हम अपनी पर्सनैलटी के बारे में जानना चाहते हैं तो ऐसी बहुत सारी चीजे हैं, जिनसे हम या कोई और पता लगा सकता है कि हम कैसे इंसान हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आपका सिग्नेचर करने का तरीका भी आपके बारे में बहुत कुछ कहता है। साथ ही सिग्नेचर आपकी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ के बारे में भी बहुत कुछ कहता है। तो चलिए जानते हैं कैसी है आपकी पर्सनैलटी।

Advertisement

सिग्नेचर में नीचे लाइन खींचना

अगर कोई अपने सिग्नेचर के नीचे अंडरलाइन करता है तो ये लोगों के स्टेटस और सम्मान के बारे में बताता है। साथ इस तरह का साइन लोगों के आत्मविश्वास और लोगों के बीच अपनी पहचान की इच्छा के बारे में दर्शाता है। ऐसे लोगों में ज्यादातर आत्मविश्वास की कमी होती है।

सिग्नेचर में पूरा नाम लिखना

जो लोग सिग्नेचर करते समय अपना पूरा नाम लिखते हैं ऐसे लोग अपने प्रजेंट पर ज्यादा ध्यान देते हैं। साथ ही ये लोग अपनी लाइफ को बेलेस करने में माहिर होते हैं। अगर ऐसे लोग अपने फर्स्ट नेम का पहला अक्षर बड़ा रखते हैं, तो ये अपने आत्म-सम्मान को लेकर ज्यादा सजग रहते हैं।

सिग्नेचर के बाद डॉट लगाना

ऐसे लोग किसी भी परिस्थिति में आसानी से ढल जाते हैं। साथ ही ये लोगं अपने बारे में किसी को बताना नहीं पसंद करते। भले ही ऐसे लोग व्यक्तिगत रूप से हंसमुख और लाइट मूड वाले हों, लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे लोगों की अलग ही पहचान होती है. इसके साथ ही, इन लोगों की लीडरशिप क्वालिटी की हर जगह तारीफें होती हैं।

.